2 लड़कियों से प्यार करना भारी पड़ा एक लड़के को, दोनों से ही करनी पड़ी शादी

लड़के को ज़रा भी अंदाजा नहीं था कि ये दोनों ही लड़कियाँ उसके साथ शादी करने के लिए तैयार हो जायेंगी

समाज में अब भी प्रेम विवाह अक्सर चुनौतियों से ही गुजरता है. या तो प्रेमी भाग कर शादी कर लेते हैं या फिर समाज में व्याप्त वि’षमताओं की वजह से उनकी शादी हो ही नहीं पाती लेकिन छत्तीसगढ़ से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसे सुनकर एक बार तो हर कोई चोंक ही जाएगा कि जिस समाज में प्रेम विवाह करना बेहद मुश्किल होता है वहां क्या ऐसा भी हो सकता है।

मामला छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले से जुड़ा हुआ है जहां पर एक शख्स की दोनों प्रेमिकाओं ने उससे शादी कर ली यही नहीं यह शादी सभी औपचारिकताओं और अनुष्ठानों के साथ संपन्न हुई।

chandu

आपने देखा होगा अक्सर प्रेम विवाह में लड़की या लड़के के मां बाप इसे स्वीकार करने से कतराते हैं। जिससे विवाह में उनकी उपस्थिति भी कई बार नहीं हो पाती लेकिन छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में हुए इस प्रेम विवाह में ग्रामीण सदस्यों के साथ ही दोनों के परिवार वाले भी वहीं मौजूद थे।

ऐसे में बस्तर जिले के 24 साल के चंदू मौर्य ने 500 लोगों की उपस्थिति में अपनी दोनों प्रेमिकाओं से शादी कर ली। जब चंदू से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैंने अपनी दोनों ही प्रेमिकाओं से शादी करने का फैसला किया क्योंकि वे दोनों ही मुझसे प्यार करती हैं। इसलिए मैं किसी को भी धोखा नहीं देना चाहता। वहीं चंदू कहते हैं कि अब वे दोनों हमेशा ही मेरे साथ रहेंगी।

बस्तर जिले के चंद्र मौर्य अपनी कहानी बताते हुए कहते हैं कि जब वे बिजली के खंभे लगाने के लिए टोकपाल इलाके में गया तो उसे 21 वर्षीय सुंदरी कश्यप से प्यार हो गया यह प्यार इतना आगे गया कि दोनों ने शादी की योजना भी बना ली।

 

लेकिन इस प्यार को 1 साल ही बीता था कि चंदू मौर्य को हसीना बघेल नाम की दूसरी महिला से भी प्यार हो गया। जब चंदू मौर्य ने हसीना बघेल को बताया कि वह पहले से ही किसी और को प्यार करता है तो हसीना ने चंदू को ऐसा करने से नहीं रोका।

चंदू ने कहा कि हसीना और सुंदरी दोनों ही एक दूसरे को जानती थीं। और वह मेरे साथ रिश्ते बनाने को लेकर सहमत थीं जिसके बाद मैने अपनी दोनों प्रेमिकाओं से शादी कर ली।