CAA NRC को लेकर बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, 48 भाजपा नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा, देखिए

CAA NRC को लेकर बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, 48 भाजपा नेताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा, देखिए

केंद्र सरकार द्वार नागरिकता संशोधन कानून को पास करये जाने और एनआरसी को लागू करने के बाद से देश में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसके लेकर विपक्ष और अन्य संगठन पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं। वहीं बीजेपी नागरिकता संशोधन कानून को लेकर राष्ट्रव्यापी जनजागरण चलाने और लोगों को जागरूक करने में लगी है, लेकिन इसी बीच बीजेपी के लिए झटका देने वाली खबरें भी आ रही है।

बता दें भारतीय जानता पार्टी (बीजेपी) के अपने हीं पार्टी के भीतर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं। जो कि बीजेपी के लिए मुश्किल साबित हो सकता है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार भोपाल में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के 48 सदस्यों ने इस कानून को लेकर पार्टी छोड़ दी है।

भोपाल में बीजेपी पार्टी को छोड़ने वाले नेताओं ने पार्टी के भीतर भेदभाव की शिकायत करते हुए पार्टी सदस्यों पर समुदाय के खिलाफ आ’पत्ति’जनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है। भाजपा पार्टी छोड़ने वाले आदिल खान ने पुछा कि क्या आपने कभी किसी सरकार को संसद में कानून पारित करने के बाद उस कानून के लिए घर-घर जाकर समर्थन मांगते देखा है?

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा को दरकिनार कर दिया है। उनकी बात सुनी नहीं जा रही है। दूसरी ओर इन नेताओं को अपने ही लोगों में ब’हिष्कार का जर भी सता रहा है। अल्पसंख्यक मोर्चा के बड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें फैसल मसूद ज़िला मंत्री अल्पसंख्यक मोर्चा, आदिल खान ज़िला उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा, उमर अली ज़िला मंत्री अल्पसंख्यक मोर्चा, जावेद बेग सहित 50 नेताओ ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है।

उनका आरोप है कि पार्टी अब अटल जी के समय की नहीं रही। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद राकेश सिंह ने अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी जावेद बेग को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया। पार्टी के कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पार्टी विरोधी कार्य में लिप्त होने पर जावेद बेग पर अनुशासनात्म’क कार्रवाई की है।

Leave a Comment