भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 मैच के दौरान एक फैन ने विराट कोहली से चिल्लाकर कहा किसानों के लिए खड़े हो कप्तान

भारत-ऑस्ट्रेलिया T20 मैच शुरू होने से पहले स्‍टेडियम में भारत में चल रहे किसान आंदोलन की गूंज सुनाई दी. एक युवा फैन ने गुस्‍से में कोहली से चिल्‍लाकर किसान आंदोलन का समर्थन करने के लिए कहा.

खेल जगत की कई बड़ी हस्तियों ने तो अपने पुरस्कार तक लौटाने की बात कही थी लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में से किसी ने भी किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है। ऐसा लगता है कि जिन हस्तियों ने किसानों के मुद्दे पर चुप्पी बनाए रखी है, उनके फैंस उनसे इस मुद्दे पर उनकी प्रतिक्रिया मांगने पर आमादा हैं. जिसके चलते एक क्रिकेट फैन ने ही भारतीय क्रिकेट टीम को चेता दिया है कि वह देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के साथ खड़े हो।

बता दें कि इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को तीसरा और आखिरी T 20 मैच खेला गया जिसमें भारत में चल रहे किसान आंदोलन की गूंज सुनाई दी। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्टेडियम में एक क्रिकेट फैन ने चिल्लाकर कहा कि “कप्तान किसानों के हक में खड़े हो किसान एकता जिंदाबाद”

देश भर में चल रहे किसान आंदोलन की गूंज विदेश तक पहुंची

virat kohli

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में भारत के एक मुकाबले के बाद कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे इस दौरान दर्शक दीर्घा में बैठी एक लड़की जोर से चिल्लाती है- “विराट कोहली तुम कहां हो? किसान एकता जिंदाबाद.. भारतीय किसानों का समर्थन करो.. वर्ना तुम टॉयलेट पेपर से ज्यादा कुछ नहीं..।

आपको यह भी बता दें कि किसान आंदोलन को चलते हुए 16 दिनों से ज्यादा समय बीत चुका है किसानों का कहना है कि जब तक सरकार इन तीनों काले कानूनों को वापस नहीं ले देती वे सड़क पर ही डटे रहेंगे। यह तीनों काले कानून आखिर किस से पूछ कर लाए गए हैं वहीं सरकार का बार-बार यही कहना है कि यह तीनों कानून किसानों के हित में है।

उनकी आय बढाएंगे और किसान को सशक्त बनाएंगे पर किसान अपनी जिद पर अड़े हुए हैं उन्होंने आंदोलन खत्म करने के बजाय इसे और बढ़ा दिया है। पंजाब हरियाणा के किसान जल्द ही और आगे बढ़ने की तैयारी में हैं।

किसान आंदोलन के बीच ही लगातार देश की दिग्गज हस्तियों की प्रतिक्रियाएं आती रहीं हैं जिसमें खेल जगत से काफी लोग शामिल रहे ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट टीम को भी यह संदेश मिल गया है कि उन्हें किसानों के हित में उतरना चाहिए।