कभी 50 रु के लिए दर-दर भटकते थे Tiktok स्टार फैसल शेख, आज हैं करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक

भारत सरकार ने सुरक्षा की दुष्टि से 59 चाइनिस एप को प्रतिबंधित कर दिया है. जिसमें टिक टोक भी शामिल है. टिक-टोक ने पिछले कुछ ही समय में भारत में अपनी खूब पैठ बैठा ली थी. टिक-टोक के देश में करीब 10 लाख एक्टिव यूजर मौजूद थे. टिक-टोक के जरिए कई लोगों ने प्रसिद्धि हासिल की है. ऐसे ही एक शख्स में बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है. जिसका नाम है फैसल शेख और इन्हें सोशल मीडिया पर फैसू के नाम से जाना जाता है.

फैसू ने मात्र 32 साल में ही इतनी शोहरत और दौलत इकट्ठा कर ली है जो हर किसी के बस की बात नहीं है. आज फैसू करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक जो एक समय 50 रु के लिए दिनभर दर-दर भटकते थे.

फैसल शेख का जन्म 7 अक्टूबर 1987 को मुंबई के एक बेहद ही साधारण और निम्न वर्ग परिवार में हुआ था. फैसू शेख को परिवार का खर्चा चलाने के लिए बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करना पड़ता था.

फैसल शेख ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि घर का खर्च चलाने में पिता का हाथ बंटाने के लिए उन्होंने सेल्समैन की नौकरी करना शुरू कर दिया था ताकि परिवार आर्थिक संक’ट से उभर सके.

इस दौरान फैसू ने बताया था कि उन्हें 50 रुपए की दिहाड़ी के लिए दिन भर घूम-घूम के सामान बेचना पड़ता था. इसी बीच एक दिन गलती से उन से एक पर्फ्यूम की सीसी टूट गई थी जिसके बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था.

नौकरी छूटने के बाद बेरोजगार हो चुके फैसल शेख ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करना शुरू कर दिया. इसी दौरान उन्होंने मिस्टर फैसू के नाम से टिकटॉक पर अकाउंट बना कर और वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया.

फैसू बॉलीवुड और अन्य गानों पर लिपसिंग और एक्टिंग किया करते जो टिक-टोक यूजर को खूब पसंद आने लगी और देखते देखते फैसू टिकटॉक के स्टार बन गए.

जिसके बाद मिस्टर फैसू को टिकटॉक पर करीब 23 मिलियन लोग फॉलो करने लगे थे. पिछले साल फैसल शेख ने एक बयान दिया था जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया और इसके बाद फैसल शेख का टिकटॉक अकाउंट भी बंद कर दिय़ा गया था.