VIDEO: आज तक के कार्यक्रम हल्ला-बोल में बंगाल को मिनी पाकिस्तान बोलने पर जमकर मचा हंगामा

आजतक (Aaj Tak) डिबेट में एंकर ने पूछा सवाल- जहां जहां भाजपा (BJP) का राज वो हिन्दुस्तान (Hindustan), जहां विपक्ष का राज वो पाकिस्तान(Pakistan), मिला ये जवाब

कुछ दिनों पहले ही भाजपा द्वारा पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान मचे बवा’ल को लेकर राजनीति पहले से ही गरमाई हुई है। आज तक के चर्चित वाद-विवा’द कार्यक्रम ‘हल्ला बोल’ में भी इसी मुद्दे को लेकर डिबेट चल रही थी इस दौरान डिबेट में बंगाल को ‘मिनी पाकिस्तान’ बोलने पर जोरदार बहस छि’ड़ गई।

दरअसल, साध्वी प्रज्ञा द्वारा हाल ही में दिए गए बयान को लेकर कार्यक्रम हल्ला- बोल में एंकर अंजना ओम कश्यप बोलीं- अब साध्वी प्रज्ञा को मैदान में उतारा गया है, बंगाल में चुनाव है और साध्वी प्रज्ञा बताएंगी कि क्या इंडिया है और क्या पाकिस्तान है? जहां जहां भाजपा का शासन है वो हिंदुस्तान, जहां जहां किसी और पार्टी का राज है वो पाकिस्तान। ये होगी चुनावी रणनीति?

 

इस बात पर संघ के विचारक ‘अवनिजेश अवस्थी’ ने कहा कि- अंजना जी पूछिए ना टीएमसी समर्थक तौसिफ खान से कि उनके टीएमसी के नेता ने क्या कहा था ये (पश्चिम बंगाल) मिनी पाकिस्तान है। पहले उनसे पूछिए तब मैं जवाब दूंगा, सवाल उनसे बनता है या मुझसे बनता है? उन्होंने कहा था ना ये मिनी पाकिस्तान है, सार्वजनिक रूप से कहा था।

इस पर अंजना ओम कश्यप बोलीं- नहीं-नहीं सवाल आपसे भी बनता है, विचारधारा की अगर ये लड़ाई है तो विचारधारा में आप पूरे पश्चिम बंगाल को पाकिस्तान कह देंगे? अवनिजेश अवस्थी फिर बोले- टीएमसी के नेता ने कहा कि ये मिनी पाकिस्तान है। इस पर आज तक एंकर अंजना ओम कश्यप बोलीं- ‘तो साध्वी प्रज्ञा उनकी नकल कर रही थीं ?

दरअसल मध्य प्रदेश के भोपाल की भाजपा सांसद ‘साध्वी प्रज्ञा ने सीहोर में क्षत्रिय सम्मेलन के दौरान फिर एक बार अपनी वि’वा’दित बयान दिया। साध्वी ने बंगाल में बीजेपी नेताओं पर हम’ले को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा। मीडिया से चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि- ‘ममता तिलमिला गईं हैं। उनको समझ आ गया है कि यह भारत है पाकिस्तान नहीं जिस पर शासन कर रही हैं।

बंगाल में भाजपा और हिंदू का शासन आएगा। बंगाल अखंड भारत का हिस्सा है, लेकिन ममता उसे अलग करने का प्रयास कर रहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि भारत में हिंदू राष्ट्र की स्थापना होगी और बंगाल भी हिंदू राज्य बनेगा।

हल्ला बोल कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के प्रवक्ता ‘संबित पात्रा’ बोले- ‘नड्डा जी का जो दो दिन का कार्यक्रम रहा एक दिन भवानीपुर में रहा जहां से ममता बनर्जी लड़ती हैं और दूसरा डायमंड हर्बर में रहा जहां से उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी लड़ते हैं। ये एक तरह से गढ़ के अंदर जाकर अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करना था। ममता जी की जो झुंझलाहट है वहीं हमले से प्रदर्शित होती है।