लाइव डिबेट में संबित पात्रा पर भड़कीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत बोली- आप हरिश्चंद्र की औलाद हैं? लगाए कई आरोप

राजस्थान में पिछले कुछ समय से चल रही सियासी उठापटक के बीच सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर जारी है. कांग्रेस सूबे के सीएम अशोक गहलोत के सचिन पायलट को डिप्टी सीएम के पद से हटाने के फैसले का समर्थन कर रही हैं. वहीं बीजेपी लगातार कांग्रेस पर सूबे को राजनीतिक अस्थिरता में लाने और रखने के आरोप लगा रही हैं. इस मुद्दे को लेकर रोज टीवी चैनलों पर डिबेट की जा रही हैं.

ऐसी ही एक लाइव डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के बीच कहासुनी हो गई. दरअसल राजस्थान के इस सियासी भूचाल को संबित कांग्रेस की आपसी कलह बता रहे थे जबकि सुप्रिया इस घटनाक्रम को बीजेपी की विधायकों को खरीद-फरोख्त की साजिश बता रही थी.

इसी बीच सुप्रिया ने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए अलग-अलग राज्यों में जहां गैर बीजेपी सरकार है वहां हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगा दिया. सुप्रिया ने राजस्थान में चल रहे सियासी उठापटक के पीछे बीजेपी की साजिश होने का आरोप भी लगाया.

सुप्रिया ने कहा कि संबित जी जब आपको अपनी ही मेडिसिन मिलती है तो आप लोग बड़े दुखी हो जाते हैं. आप इतने दुध के धुले, पाक साफ दामन वाले, हरिशचंद्र की औलाद यहां बैठे हैं. दिल पर हाथ रखकर बैठे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि गोवा में क्या किया था? गुजरात में क्या किया था? कर्नाटक में क्या किया था? अरुणाचल में क्या किया था? मणिपुर में क्या किया था? आपने हॉर्स ट्रेडिंग नहीं की थी? क्या आपने पैसे नहीं चलाए थे? आपने एजेंसी का दुरुपयोग नहीं किया था?

सुप्रिया ने आगे कहा कि आप वही काम राजस्थान में करने का प्रयास कर रहे हैं और प्रशांत जी ने कहा केंद्र सरकार अभिभावक होती है. यहां पर केंद्र सरकार पैसे बांट रही है, एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है.

सुप्रिया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत का सच सामने आया तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा, थोड़ा इंतजार कीजिए बस. वहीं सुप्रिया के सवालों पर संबित पात्रा के पास कोई जवाब नहीं था.

ऐसे में संबित पात्रा आपत्ति जताते हुए कहते है कि उन्हें अपनी टिप्पणी में औलाद जैसे शब्दों का उपयोग नहीं करना चाहिए. बता दें कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर खींचातानी चल रही हैं. इससे सचिन बगावत पर उतर आए हैं.

साभार- जनसत्ता