AAP को 2 करोड़ रुपये चंदा देने वाला दो कारोबारी गिरफ्तार, फर्जी कंपनी बनाकर करते थे…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को फर्जी कंपनी द्वारा दो करोड़ का चंदा देने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इन दोनों शख्स को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली के ही रहने वाले हैं. आरोपियों की पहचान मुकेश कुमार और सुधांशु बंसल के तौर पर की गई है. दिल्ली में मुकेश शर्मा प्रॉपर्टी डीलिंग और तंबाकू का व्यापार करता है.

मामला साल 2014 का हैं, फर्जी चंदे के खुलासे के बाद आम आदमी पार्टी अन्य पार्टियों के निशाने पर आ गई थी. कई राजनेताओं ने आरोप लगाए थे कि आप फर्जी कंपनियों से चंदा लेती हैं और उनकी ब्लैक मनी को व्हाइट करती हैं.

arvind kejriwal

बताया जा रहा है कि मुकेश और सुधांशु द्वारा 31 मार्च, 2014 को कथित तौर पर गलत तरीके से डिमांड ड्राफ्ट के द्वारा उस वक्त दिल्ली में तेजी से उभर रही आम आदमी पार्टी को चंदा देने के आरोप हैं.

4 फर्जी कंपनियों के जरिये के द्वारा चंदा देने के मामले ने 2014 में जोर तब पकड़ा जब ROC ने पुलिस में शिकायत करके बताया कि आप को 4 फ़र्ज़ी कंपनियों के जरिये 2 करोड़ चंदे के तौर पर किये गए है. उन्होंने यह भी बताया था कि यह पैसा देहरादून की एक कंपनी ने शैल कंपनियों के जरिये दान किया था.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने आप छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसके बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी पर कई फर्जी कंपनियों से चंदा लेने का आरोप लगाया था.

उन्होंने दावा करते हुए बताया था कि आम आदमी पार्टी को कई फर्जी कंपनियों ने चंदा दिया है और इस बात की जनकारी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को भी हैं.

कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा चंदे के नाम पर फर्जी कंपनियों के सहारे अपने ब्लैक मनी को व्हाइट किया जा रहा है.

इतना ही नहीं कपिल मिश्रा ने यह भी आरोप लगाए थे कि दिल्ली में सत्ता हासिल करने के बाद केजरीवाल ने कई फर्जी कंपनियों को ठेका दिया. चंदे के नाम पर जो पैसा दिया जा रहा हैं, वह भी केजरीवाल के खास और करीबियों का ही था.

साभार- जनसत्ता