दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: AAP ने जारी किया घोषणा पत्र, राशन घर-घर पहुंचने से लेकर किया ये बड़ा ऐलान

दिल्ली विधानसभा चुनाव की 70 सीटों पर 8 फ़रवरी को मतदान होना है और 11 फ़रवरी को नतीजे आना है इसी के चलते आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलबार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इसमें 28 मुद्दों पर फोकस किया गया है. इस मौके पर पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी मोजूद थे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा है की आम आदमी पार्टी का द्रष्टिकोण प्रत्येक परिवार को सम्रद्ध बनाना है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की यदि हमारी पार्टी दोबारा सत्ता मे आती है तो दिल्लीवाशियों को राशन घर-घर पहुचाएंगे, व 200 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी, साथ ही स्वच्छ जल, गुणबत्तापूर्ण शिक्षा देने की गारंटी हमारी सरकार दे रही है। सरकार ने रेहडी लगाने बालों को क़ानूनी संरक्षण, 9वी छात्राओं को साइकिल देने का वादा भी किया है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव, AAP ने जारी किया घोषणा पत्र

साफ पानी को लेकर यमुना को साफ़ करने का वादा किया है. कच्ची कॉलोनियों को पक्की करने की गारंटी दी गई है. साथ ही प्रदुषण का स्थर कम करने के समेत 28 मुद्दों पर जोर दिया गया है। वही मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा की घोषणा पत्र मनिफेस्टो समाज के सभी वर्ग को लेकर बनाया गया है. इसमें युवा, व्यापारी, सिख दंगो से पीड़ित, महिलाओं, बुजुर्गों सहित हर तरह की जरूरतें है।

उन्होंने दिल्ली को अगले पांच साल मे और बेहतर बनाने पर भी जोर दिया है और कहा पांच साल दिल्ली की मूलभूत सुविधाओं पर काम करने क बाद अगले स्तर पर लेकर जाना है. हमे दिल्ली को विकसित देश की आधुनिक राजधानी बनाना है जिस पर हर इंसान को गर्व हो।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने घोषणा पत्र जारी करने के बाद बीजेपी को आढे हाथो लिया और कहा की’ हमारे पास घोषणा पत्र भी है और मुख्यमंत्री का चेहरा भी हम दिल्ली को दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर बनाएंगे बीजेपी बताये की हम उन्हें वोट क्यों दे और उनका मुख्यमंत्री चेहरा कौन है।

Leave a Comment