VIDEO: मंदिर में भीड़ जुटाकर पूजा कर रहे लोगों को पड़ा भारी, महिला टीआई का वीडियो वायरल

इंदौर: भारत सहित दुनियाभर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. चीन से भी ज्यादा बुरी स्थिति अब ईरान, इटली और अमेरिका जैसे देशों की बन गई है. वहीं भारत में मामले हर दिन बढ़ रहे हैं. एहतियात बरतते हुए देश के स्कूल और कॉलेज समेत सभी धार्मिक स्थानों को बंद कर दिया गया है. लेकिन इंदौर में लॉकडाउन के चलते परमिशन नहीं मिलने के बावजूद मंदिर में लोग इकट्ठा होकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए नज़र आए।

दरअसल, शहर के नृसिंह बाजार स्थित श्री नृसिंह मंदिर में कुछ भक्त सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नृसिंह जयंती मना रहे थे सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस वहां उपस्थित लोगों को पकड़कर थाने ले जाने लगी लेकिन लोग जाने तो तैयार नहीं वही महिला टीआई द्वारा डाट फटकार के बाद लोग गाड़ी में बैठे जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

जानकारी के अनुसार नृसिंह बाजार स्थित प्राचिन नृसिंह मंदिर पर सुबह कुछ लोग एकत्र हो गए और भगवान का पूजन करने लगे कुछ लोग सड़क पर खड़े होकर आरती करने लगे। हालांकि इन लोगों ने मुंह पर मास्क लगा रखा था लेकिन इनके द्वारा कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा था। इसकी सूचना पुलिस तक पहुंची तो वह तत्काल मौके पर बल सहित पहुंच गई।

 

पुलिस ने मंदिर के लोगों से कहा कि जब आपकों किसी प्रकार के आयोजन की अनुमति नहीं थी तो यह भीड़ क्यों जुताई कुछ देर हुई बहस के बाद पुलिस एक पूर्व पार्षद के भाई समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें गुरु अमरदास महाराज का प्रकाश पर्व भी बुधवार को मनाया जा रहा है. गुरु अमरदास महाराज सिखों के तीसरे गुरु हैं. समाज के देवेंद्रसिंह गांधी ने बताया कि पंजाब के गोविंदवाल साहिब में गुरु अमरदास महाराज का बहुत बड़ा स्थान है। चोइथराम रोड स्थित गुरु अमरदास हॉल में भव्य आयोजन किया जाता है।

 

लेकिन कोरो’ना महा’मा’री के चलते लॉकडाउन के कारण यह आयोजन नहीं किया गया प्रताप नगर की कमेटी के आह्वान पर सुबह समाजजनों ने अपने घरों पर ही गुरुवाणी का पाठ किया और गुरु महाराज के चरणों में अरदास की।