एक्‍ट्रेस ने छोड़ी बीजेपी, कहा- ऐसी पार्टी में नहीं रह सकती जिसमें अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा जैसे नेता हो

कोलकाताः देश की राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में बीते कुछ दिनों से भड़की हिं’सा की आग में अब तक 42 लोग अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं वहीं कई लोग अब भी घायल है। जिन्हे कई अस्पतालो में भर्ती कराया गया हैं. हलाकि अब दिल्ली पुलिस सभी हिं’सा ग्रस्त इलाकों में पूरी मुस्तैदी से अपनी नजर बनाये रखे है। लेकिन हिं’सा के दौरान की तमाम हैरान करने वाली कहानियां अब सामने आती जा रही हैं।

हलाकि दिल्ली में भड़की हिं’सा पर तो अब सुरक्षाबलों ने काबू पा लिया है लेकिन अब इसपर राजनीति तेज हो गई है। (AAP) के पूर्व सदस्य ताहिर हुसैन के खिलाफ पुलिस ने हिं’सा की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है तो वहीं कुछ लोग बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं। जिसने हिं’सा से पहले कई भड़काऊ बयान दिए।

लेकिन इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे राजनीतिक खेमे में हलचल मच गई है। क्योंकि, बॉलीवुड और टीवी की फेमस एक्ट्रेस जिन्होंने साल 2013 में ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ज्वॉइन की थी उन्होंने अब पार्टी को अपनी इस्तीफा भेज दिया है।

आपको बता दें यह अभिनेत्री कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बा चुकी हैं। पर अब जब उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला लिया तो उनका कहना है कि, इतना बड़ा फैसला उन्होंने काफी सोच-समझ कर लिया है।

एक्ट्रेस सुभद्रा मुखर्जी ने इस फैसले के बारे में कहा कि यह काफी इंतजार करने के बाद उठाया गया कदम है। मुखर्जी ने कहा मैंने 2013 में बीजेपी ज्वाइन की थी और मुझे पार्टी के काम ने प्रभावित किया था. लेकिन पिछले कुछ सालों में, मैंने गौर किया कि कुछ चीजें ठीक नहीं हो रही हैं।

मैंने महसूस किया कि लोगों से धर्म के आधार पर घृणा करना और उनके लिए राय बनाना भाजपा की विचारधारा पर हावी हो रहा है. इस पर कई बार विचार करने के बाद, मैंने पार्टी को छोड़ने का फैसला किया है.

वही इस दौरान, अभिनेत्री ने कहा दिल्ली में क्या हो रहा है. कई लोग मा’र दिए गए और कई घ’रों में आग लगा दी गई. दं’गों ने लोगों को बांट दिया. पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा. क्या हो रहा है।

इन दिल्ली दं’गों के दृ’श्य ने मुझे पूरी तरह से हिला दिया. मुझे लगा कि मुझे ऐसी पार्टी में नहीं होना चाहिए जिसमें अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा जैसे लोग हों।

Leave a Comment