दं’गाइयों पर पोस्टर वॉर: सपा के बाद अब कांग्रेस ने लगाये पोस्टर, योगी और मौर्य को बताया दं’गो का आरोपी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पोस्टर वॉर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले जहां योगी सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान कथित तौर हिं’सा करने वाले के पोस्टर लगाए जिसके जवाब में समाजवादी पार्टी के नेता ने चिन्मयानंद और कुलदीप सेंगर के पोस्टर लगवाए, वहीं अब कांग्रेस भी इस वॉर में कूद पड़ी है। कांग्रेस नेताओं की ओर से लगवाए गए होर्डिंग में कई बीजेपी नेताओं को दं’गाई बताया है।

कांग्रेस पार्टी ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, साध्वी प्रज्ञा समेत कई भाजपा नेताओं के पोस्टर लगाए हैं और सभी को यूपी के दं’गों का आरोपी बताया है। पोस्टर में लिखा है कि अजय सिंह बिष्ट उर्फ योगी आदित्यनाथ पर लोकसभा चुनाव के हलफनामे के अनुसार गोरखपुर दं’गे का मुख्य आरोपी बताया गया है।

कांग्रेस लखनऊ में कई जगहों पर पोस्टर लगा दिये है। कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरते हुए बीजेपी कार्यालय पर पोस्टर लगाकर योगी सरकार को चुनौती दी। इसके अलावा अंबेडकर प्रतिमा, नगर निगम कार्यालय, दारूलशफा, लखनऊ विश्वविद्यालय सहित दर्जनभर जगहों पर योगी सरकार द्वारा लगाये गये पोस्टर्स के समानांतर पोस्टर लगाये गये हैं।

बता दें ये सभी पोस्टर कांग्रेस के युवा नेता सुधांशु वाजपेयी और लालू कन्नौजिया के द्वारा लगाये गये हैं। वही पोस्टर के दूसरी तरफ डिप्टी सीएम की फोटो है और इसमें लिखा है- लोकसभा चुनाव हलफनामे के अनुसार दं’गा सहित 11 मुकदमे कौशाम्बी में दर्ज।

वही पोस्टर में नीचे 6 अन्य भाजपा नेताओं के नाम हैं। इनमें राधा मोहन दास अग्रवाल, विधायक संगीत सोम, सांसद संजीव बाल्यान, विधायक उमेश मलिक, यूपी सरकार में मंत्री सुरेश राणा और साध्वी प्रज्ञा की फोटो हैं। इन सभी को गोरखपुर और मुज्जफरपुर में हुए दं’गों का आरोपी बताया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी सरकार को सीएए विरोधी हिं’सा के आरोपियों के पोस्टर को हटाने का आदेश दिया था। लेकिन योगी सरकार दं’गाइयों से वसूली के लिए एक नया कानून ले आई। शुक्रवार को योगी कैबिनेट ने UP Recovery of Damage to Public Properties Ordinance-2020 को मंजूरी दे दी।

बता दें कांग्रेस से पहले सपा नेता आईपी सिंह ने गुरुवार रात को लखनऊ में बीजेपी नेताओं के फ़ोटो वाले होर्डिंग्स लगाकर ब’वाल खड़ा कर दिया था। ये होर्डिंग्स सरकार द्वारा सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के फ़ोटो वाले होर्डिंग्स के बिलकुल ब’गल में लगाए गये थे।

Leave a Comment