VIDEO: शादी में खाने के दौरान मुर्गे का मीट खत्म होने बाद, जमकर चले लात-घूँसे पुलिस को देना पड़ा दखल

उत्तर प्रदेश के देवरिया (Devaria) जिले के गौरीबाजार से बारात गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्राम परसिया (Village Persia) में आई थी। खाने में मुर्गे के मीट की व्यवस्था की गई थी। लेकिन भोजन के दौरान कुछ बाराती खाने के लिए बाकी रह गए थे।

शादी समारोह में किसी ना किसी कारणवश अनबन या लड़ाई झगड़ा होने अथवा वर पक्ष का किसी बात से नाराज होकर बारात लौट जाने का मामले कई बार सुनने में आते है। कभी-कभी बात इतनी बढ़ जाती है कि मा’रपी’ट तक हो जाती हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में विवाह के दौरान एक हैरान करने वाली बात सामने आई है। जब शादी में मुर्गे का चिकन खत्म होने पर विवा’द छिड़ गया और बारात ने वापस जाने का फैसला कर लिया।

दरअसल, रविवार 12 दिसंबर को गोरखपुर में गुलरिहा इलाके के एक गांव में गुरुवार की रात विवाह समारोह में भोजन चल रहा था और इसी दौरान मुर्गे का मीट खत्म होने पर घराती और बराती पक्ष के लोग आमने सामने आ गए। इतना ही दोनों पक्षों में हाथापाई भी हो गई और शादी ही करने से इनकार कर दिया गया।

नाराज बरातियों ने शादी से किया इनकार

meet

वही इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और हस्तक्षेप कर शादी की रस्मों को पूरा कराया गया। सूत्रों के मुताबिक देवरिया जिले के गौरीबाजार से बारात गुलरिहा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा परसिया में आई थी। खाने में मुर्गे के मीट की व्यवस्था की गई थी। लेकिन भोजन के दौरान कुछ बाराती खाने के लिए बाकी रह गए थे।

इसी दौरान मुर्गे का मीट खत्म हो गया। जिसके बाद बाराती आक्रोशित होकर गा’ली देने लगे। देखते ही देखते विवा’द इतना बढ़ गया कि मा’रपी’ट तक बात पहुंच गई। एक कार का शीशा भी तोड़ दिया गया। वहीं नाराज वर पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। तत्पश्चात जानकारी प्राप्त होने पर गुलरिहा पुलिस विवाह स्थल पर पहुंची और मामले को शांत करवा कर पूरी रात अपनी मौजूदगी में ही शादी की सभी रस्मों को पूरा करवाया।

 

अकसर ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं और कई बार तो बारात ही वापस चली जाती है लेकिन इस मामले में पुलिस ने अहम भूमिका निभाई जिसकी मौजूदगी में शादी सम्पन्न हो सकी।

थाना प्रभारी रवि कुमार राय ने बताया कि- इस मामले में किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली और दोनों पक्षों ने पुलिस के सामने ही शादी की सभी रस्में पूरी कराई गई।