केजरीवाल सरकार के इस आदेश के बाद शाहीन बाग में नहीं जमा हो पाएगी भी’ड़

दिल्ली में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मामले सामने आने के बाद केजरीवाल सरकार ने इस वायरस से निपटने की मुहिम तेज कर दी है. दिल्ली के सभी बस डिपो में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सभी बसों के अंदर डिसइनफेक्शन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. डीटीसी और क्लस्टर की बसों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए बसों के अंदर केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है. और सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा को भी 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम 50 से ज्यादा लोगों की भी’ड़ को कहीं भी परमिशन नहीं देंगे. दिल्ली सरकार के इस फैसले का असर शाहीन बाग की भी’ड़ पर भी पड़ना लगभग तय है. वही दिल्ली में हर हफ़्ते लगने वाले बाज़ार भी 31 मार्च तक पूरी तरह बंद रहेंगे। इसके अलावा 31 मार्च तक किसी भी तरह की भी’ड़ को इकट्ठा होने नहीं दिया जायेगा।

आपको बता दें सीएम के अलावा इस टास्क फोर्स ने तीनों नगर निगमों, एनडीएमसी, दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को इस टास्क फोर्स की पहली बैठक की।

वही सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के तीनों नगर निगम और एनडीएमसी के सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा कर होटलों में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच कर रहे हैं।

इन होटलों में ऐसे लोगों से संपर्क किया जा रहा है, जो हाल ही में उन देशों से लौटे हैं, जहां कोरोनावायरस फैल चुका है। विदेशों से आए और दिल्ली के होटलों में ठहरे इन सभी लोगों की स्क्रीनिंग व जांच करवाई जा रही है।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोमवार को टास्क फोर्स की बैठक की गई इस बैठक में मुख्यमंत्रीने कहा की दिल्ली के शॉपिंग मॉल हर दिन साफ़ किए जाएंगे. एंट्री गेट पर सैनिटाइज़र रखना ज़रूरी होगा. बिना इसका इस्तेमाल किए कोई भी मॉल के भीतर नहीं जा सकता।

इस दौरान केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि जिनकी भी शादी हो रही है, वो इसे फिलहाल टाल दें. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के सात केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक की मौ’त हो गई है।

जबकि दो लोग ठीक होकर घर चले गए और चार लोगों का अभी इलाज चल रहा है. सीएम ने कहा कि मरीजों को जहां जहां आइसोलेट करने की जरूरत है, वहां किया जा रहा है. इसके साथ ही उन लोगों पर भी सरकार नजर बनाए हुए है, जिन्हें घर में ही आइसोलेशन में रखा गया है।

Leave a Comment