वीडियो पोस्ट कर खुलेआम हिं#सा के लिए उकसाना और समाज में नफरत फैलाने वाला हिंदुस्तानी भाऊ, ‘पहली फ़ुर्सत में निकल’

पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी हिंदुस्तानी भाऊ के वेरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट को सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी इंस्टाग्राम द्वारा बंद कर दिया गया. इसके एक दिन बाद ही फेसबुक ने भी भाऊ के वेरिफाइड अकाउंट को बंद कर दिया है. पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी हिंदुस्तानी भाऊ हमेशा किसी ना किसी कॉन्ट्रोवर्सी में रहने के चलते उनके अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं. दरअसल भाऊ लगातार भड़’काऊ कॉन्टेंट पोस्ट करते थे जिसके चलते कंपनी ने यह कार्रवाई की हैं.

आपको बता दें कि हिंदुस्तानी भाऊ सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो रहे हैं जिसके चलते उन्हें बिग बॉस 13 में हासिल होने का मौका मिला और इसके बाद तो हिंदुस्तानी भाऊ की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी और वो सोशल मीडिया पर एक बड़े एक्टिव यूजर बन गए.

हाल ही में हिंदुस्तानी भाऊ ने हिंदू देवताओं का अपमान करने वालों को निशाने पर लेते हुए उनके खिलाफ सामूहिक हिं#सा करने की सलाह देने वाला एक वीडियो संदेश पोस्ट किया. जिसके बाद से ही भाऊ सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए थे.

इसी के साथ ही यूजर उनके अकाउंट को बंद करने की मांग इंस्टाग्राम से करने लगे थे. उनके अकाउंट की जमकर रिपोर्ट भी की जा रही थी. इन दिनों हिंदुस्तानी भाऊ तमाम गलत कारणों के चलते काफी चर्चा में बने हुए है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही कॉमेडियन कुणाल कामरा ने हिंदुस्तानी भाऊ का एक वीडियो ट्वीट किया, अपने ट्वीट में कामरा ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस को भी टैग किया था.

कामरा ने ट्वीट में लिखा था कि गृहमंत्री अनिल देशमुख और मुंबई पुलिस, इस वीडियो को नजर डाले यह खु’लेआ’म हिं#सा के लिए उकसाना अप’राध है. यह भी’ड़ को इक’ट्ठा करना और समाज में न’फरत फैलाना है. यह काफी चिंता की बात है. इसकी वजह से हिं’सा हो सकती है. सिस्टम साइड में रखने जैसी बातें सीधे तौर पर संविधान का अपमान है.

अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए हिंदुस्तानी भाऊ अक्सर ही देश और दुनिया में चल रही घटनाओं पर अलग-अलग वीडियो बनाकर अपनी राय रखते हैं. लेकिन इस दौरान वो काफी गलत भाषा का इस्तेमाल करते हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए संजय दत्त के कैंसर की खबर को एक पब्लिसिटी स्टंट करार दिया था.