आयशा के पति आरिफ को उसके जाने का कोई अफसो’स नहीं, पुलिस भी उसका बर्ताव देखकर हैरान

गुजरात: अहमदाबाद की लड़की आयशा की कहानी से तो शायद आप जरूर वाकिफ होंगे. हाल ही में राजस्थान के जालौर से आयशा के पति आरिफ को उसको खुदkushi के लिए उक’साने के आरोप में गुजरात पुलिस ने राजस्थान के पाली से गिरफ्तार कर लिया है. मीडिया के अनुसार, पुलिस वाले ये बता रहे थे कि उसके पति की गिरफ्तारी के बाद उन्हें है’रान करने वाली तस्वीर देखने को मिली.

आरिफ को अपनी पत्नी के जाने का रत्ती भर भी अ’फ़सोस उसके चेहरे पर दिखाई नहीं दिया. वह एकदम सामान्य और शांत दिख रहा था. जब आयशा का अहमदाबाद से रिवर फ्रंट का विडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो, आरिफ ने अपना घर छोड़कर, पाली में एक होटल में प’नाह ले ली थी.

आरिफ के चेहरे पर शि’कन नहीं, न ही कोई पछतावा

Aysha Ka Pati Arif Police Hirasat me

गुजरात पुलिस ने आयशा के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर उसको राजस्थान के पली से देर रात होटल से ढून्ढ निकाला. पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर इसको सोमवार की रात को होटल से गिरफ्तार कर लिया था.

जब पुलिस ने उसको पकड़ा, तो उसने उनके साथ जिस तरह से चलना मंजूर किया, जैसे कुछ हुआ ही ना हो. फ़िलहाल आरिफ को 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में रखा जायेगा.

आरिफ को 6 मार्च तक हिरासत में रखा जायेगा

आरिफ को मेट्रोपोलियन मजिस्ट्रेट के सामने कोर्ट में पेश किया गया था, यहाँ पुलिस द्वारा 5 दिन का रिमां’ड मांगा था लेकिन, अदालत ने उन्हें सिर्फ 3 दिन के रिमां’ड को ही मंजूरी दी. इसके बाद दोपहर में, आरिफ को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया, यहाँ इसको 6 मार्च तक हिरासत में रखा जायेगा.

भास्कर डॉट कॉम से आयशा के वकील, जफर पठान ने बातचीत में जो बताया, उसमें उन्हें कुछ चौं’काने वाली जानकारियां मिली. आरिफ के बारे में ज़फर बताते हैं कि आयशा साल 2018 में 23 साल की थी, जब इससे उसकी शादी हुई.

आयशा अक्सर अपने मामू के यहाँ राजस्थान जाया करती थी, उसके मामू जालौर में ही रहते हैं. और इस आरिफ का मकान भी उनके घर के पास ही है. वहीं इन दोनों का अक्सर मिलना जुलना होता रहता था. यहीं से दोनों में अफेयर हो गया था फिर दोनों घर वालों की रजामंदी से इनकी शादी भी हो गई थी.

शादी के बाद पता चला की इसका कहीं और अफेयर है

लेकिन शादी की ख़ुशी आयशा को ज्यादा दिन सुख नहीं दे पायी, वजह शादी के तुरंत बाद ही आयशा को पता चल गया कि ससुराल पक्ष उससे कोई खास खुश नहीं है, हो सकता है कि यह लोग जितना दान, दहेज की उम्मीद लगाकर बैठे थे, शायद उतना उन्हें न मिल पाया हो.

Aysha and Arif

शादी के बाद आयशा को अपने पति के एक दूसरे अफेयर के बारे में पता चला. शुरु शुरु में तो वह इसको बताने में आनाकानी करता रहा लेकिन बाद में उसने अफेयर को आयशा के सामने खुलकर बता दिया, और वह आयशा के सामने ही उस दूसरी लड़की के साथ रातों में चैटिंग करता, और वीडियो कॉलिंग के जरिए वह अपनी गर्लफ्रेंड से बात करता था.

साथ ही आयशा के प्रति आरिफ की बेरुखी भी, आयशा को प’रेशान करने लगी थी. और इस बीच आयशा को भी बच्चा ठहर गया था. लेकिन आयशा को प्रे’गनें’सी के दौरान ही पहले से कहीं ज्यादा डि’प्रेशन में आ गई थी, जिसकी वजह से उसके ग’र्भ में ही उसके बच्चे की मौ’त हो गई थी.

इन सब बातों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, उसने क्या कुछ नहीं स’हा होगा. इतना सब होने के बाद फिर उसने एक दिन यह फैसला ले लिया कि, अगर उसका पति उसके साथ नहीं रहना चाहता तो वह अपने पति को हमेशा के लिए आजाद कर देगी.

पिता ने अपनी बच्ची की ख़ुशी के लिए उसके साथ शादी की थी

इधर आयशा के पापा कहते हैं कि, मैंने आरिफ को फोन करके पूरे मामले की जानकारी देनी चाहि लेकिन उसने कभी मेरा फोन नहीं उठाया. वह मेरी बेटी का का’तिल है. और उसको उसकी स’जा मिलनी ही चाहिए.

मेरी बच्चि तो अब कभी लौट कर वापस नहीं आएगी, लेकिन उसके गुन’हगार को उसकी स’जा मिल गयी तो शायद उसकी रू’ह को सुकून मिले. और साथ ही लोगों को ये सबक मिलेगा जिससे कभी, किसी और की बेटी के साथ ऐसा ना हो.

मेरी बेटी खुश मिजाज़ और हंसमुख स्वभाव की थी, लेकिन इसके साथ शादी के बाद आरिफ ने उसकी जिंदगी को न’र्क बना कर रख दिया था. एक बार तो उसे ससुराल वालों ने 3 दिन दिन तक कुछ खाने को नहीं दिया. और उसका फोन भी ले लिया था जिससे वह मुझसे या उसकी अम्मी से बात न कर सके.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।