VIDEO: मस्जिद में नमाज अदा करने जा रहे AIMIM सांसद को पुलिस ने हिरासत में लिया

औरंगाबाद: कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इस वजह से कई जगहों पर धार्मिक स्थलों को खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है. मंदिर से लेकर मस्जिद तक बंद हैं. वही धार्मिक स्थलों के बंद होने के बयानों को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के सांसद इम्तियाज जलील भी कई बार सुर्खियों में रहे है।

AIMIM सांसद इम्तियाज जलील को बुधवार को औरंगाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है. जब वह Covid-19 प्रतिबंधों का उल्लंघन कर एक मस्जिद में नमाज अदा करने जा रहे थे. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद एवं पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष ने पिछले हफ्ते कहा था कि अगर राज्य सरकार सभी धार्मिक स्थलों को फिर से नहीं खोलती है तो वह मस्जिद में नमाज अदा करेंगे।

कोरोना वायरस महामारी के कारण धार्मिक स्थल बंद हैं. और बीते हफ्ते उन्होंने कहा था कि अगर सरकार सभी धार्मिक स्थलों को फिर से नहीं खोलती है तो वह खोलेंगे इस मामले पर एक अधिकारी ने बताया कि जलील को उस समय हिरासत में लिया गया जब वह शाहगंज मस्जिद जा रहे थे. उन्हें शहर के पुलिस आयुक्त के कार्यालय ले जाया गया.

सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि यदि राज्य सरकार सभी धार्मिक स्थानों को खोलने में विफल रहती है तो राज्य भर में इस तरह के आंदोलन होंगे. पुलिस आयुक्त चिरंजीव प्रसाद ने कहा कि जलील को उनके कार्यालय के पास हिरासत में लिया गया.

उन्होंने कहा, हमने जलील को राज्य सरकार द्वारा जारी नए दिशानिर्देशों से अवगत कराया है. भविष्य में जरूरत पड़ने पर हम कार्रवाई करेंगे शहर में यहां शिवसेना और एआईएमआईएम के कार्यकर्ता उस समय आमने-सामने आ गए जब जलील ने घोषणा की कि वह खड़केश्वर मंदिर जाएंगे और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर मंदिर खोलने की मांग करेंगे. हलाकि पुलिस के अनुरोध के बाद जलील वहां नहीं गए.