शाहीन बाग में BJP को लगा तगड़ा ‘करंट’, ओखला में अमानतुल्लाह 87,000 वोटो से रिकॉर्ड तोड़ बढ़त

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले आए रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) को बहुमत मिल चुका है. चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान में आप को प्रचंंड बहुमत दे दिया है. वही ओखला विधानसभा सीट से AAP उम्मीदवार अमानतुल्लाह खान की रिकॉर्ड तोड़ संख्या में बढ़त मिल गई है. वह बीजेपी उम्मीदवार से 87 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

आपको बता दें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रचार के दौरान शाहीन बाग का जिक्र करते हुए करंट शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा था की EVM का बटन इतनी जोर से दबाना की शाहीन बाग तक करंट लग जाये लेकिन वोट के जरिए शाहीन बाग तक करंट पहुंचाने वाली बीजेपी खुद करंट खाकर गिर पड़ी है।

Okhla Election Results Live

गौरतलब है की भाजपा नेताओं ने शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान और देशद्रो’ही तक कह दिया था। खुद पीएम मोदी ने कहा था कि यह संयोग नहीं देश तोड़ने वाली ताकतों का प्रयोग है वहीं ग्रह मंत्री अमित शाह ने अपने चुनावी भाषणों में एक नारा दिया था कि ईवीएम का बटन इतनी जोर से दबाना की करंट शाहीन बाग में लगे लेकिन सब कुछ उल्टा हो गया है।

हालांकि अभी भी आम आदमी पार्टी (AAP) गए साल 2015 के विधानसभा चुनाव के आंकड़ों से पीछे है. वहीं बीजेपी को रुझानों में सीटों में फायदा हुआ है. हालांकि कई ऐसे सीट हैं, जिसपर आम आदमी पार्टी पीछे चल रही है।

सबसे बड़ी ध्यान देने वाली बात यह है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ पिछले दो महीने से भी ज्यादा समय से विरोध कर रहे शाहीन बाग इलाके में एक समय में बीजेपी ने बढ़त बना ली थी, लेकिन कुछ ही देर में अमानतुल्लाह खान ने बढ़त बना ली है।

आपको बता दें नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शन के केंद्र ओखला में मतदाताओं की पहली पसंद आप रही है, वहीं ओखला विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार ब्रह्म सिंह उनके मुकाबले में कोसो दूर पीछे रह गए हैं। इसके बाद अमानत उल्लाह खान को सोशल मीडिया पर बधाइयां मिलना शुरू हो गई है।

Leave a Comment