VIDEO: अमीश देवगन ने हजरत ख्वाजा गरीब नवाज को बताया लुटेरा, मचा बवाल

पत्रकार और प्रवक्ताओं के बीच का फर्क मिटा देने वाले एक कथित पत्रकार हैं अमिश देवगन इन्हें प्यार से हिंदी का अर्नब गोस्वामी भी कहा जाता है. अर्नब और अमिश में सिर्फ भाषा का फर्क है अर्नब जिस कुतर्क को अंग्रेजी में चिल्लाते हैं, अमिश उसी काम को हिंदी में करते हैं. आपको बता दें अमीश देवगन उद्योगपति मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले हिंदी समाचार चैनल ‘न्यूज 18 इंडिया’ में एंकर हैं।

बता दें अमीश देवगन को अक्सर अर्नब गोस्वामी का हिंदी वर्जन बताते हुए लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल करते रहते है. अक्सर देवगन पर यूजर्स अर्नब गोस्वामी का नकल करने का आरोप लगाकर मजा लेते रहते हैं. क्योकि अपने शो को लेकर चर्चा में रहने वाले एंकर अमीश देवगन का काम डिबेट के दौरान अपने चैनल पर हिंदू-मुस्लिम टॉपिक पर बीजेपी के लिए माहौल बनाना।

न्यूज 18 इंडिया पर LIVE टीवी शो का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को लेकर अमीश देवगन आ’प’त्ति’जन’क बयान देते सुनाई दे रहे है। जिसमे उन्होने ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती को लुटेरा करार दिया।

 

अपने मथुरा-काशी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान अमीश देवगन ने हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को चिश्ती लुटेरा कहा धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होने कहा कि चिश्ती लुटेरा आया और उसके बाद लोगों ने धर्म बदला इस दौरान उन्होने इस वाक्य को कई बार दोहराया भी।

बता दें अमीश देवगन के इस बयान के बाद देश भर के मुसलमान भड़क उठे है. बता दें कि देश ही नहीं दुनिया भर में हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती अजमेरी के चाहने वालों की एक बड़ी संख्या मौजूद है।