अफसरों पर रौब जमाने वाला ठग गिरफ्तार, अमित शाह का प्राइवेट सेक्रेटरी बन नितिन गडकरी को फोन कर दिया आदेश

मध्यप्रदेश से ठगी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया हैं. यहां एक शख्स पहचान बदल कर बड़े-बड़े लोगों को शिकार बनता था. खबरों के अनुसार इस शख्स ने आईएएस से लेकर कई आम लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया हैं. यह शख्स इस बार भी कोई बड़ा हाथ मार’ने की फ़िराक में था लेकिन उनके मंसूबे पुरे नहीं हो सके. खबरों के अनुसार ठगी करने वाला यह युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सामने आया है कि यह युवक खुद को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्राइवेट सेक्रेटरी बता कर अपने इरादों को अंजाम देता हैं. इस युवक की पहचान अभिषेक द्विवेदी के रूप में हुई हैं जो मध्य प्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला बताया जा रहा हैं.

पुलिस ने अभिषेक द्विवेदी को पंढरीनाथ इलाके के एक होटल से दबोचा लिया हैं. एएसपी क्राइम ब्रांच राजेश दंडोतिया ने बताया कि हमें पुलिस से सुचना प्राप्त हुई थी कि किसी ने केंद्रीय यातायात मंत्री नितिन गडकरी के पास कॉल किया हैं.

इस शख्स ने खुद को अमित शाह का प्राइवेट सेक्रेटरी बताते हुए मध्य प्रदेश के दो आरटीओ के ट्रांसफर करने की सिफारिश भी की है. जिसके बाद गडकरी ने मामले की जानकारी दिल्ली क्राइम ब्रांच को दी जो इस फोन करने वाले संदिग्ध की तलाश में जुट गए.

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने अभिषेक को ट्रेस किया और जिसे ही उनकी लोकेशन इंदौर में ट्रेस हुई, दिल्ली पुलिस ने इंदौर पुलिस को सूचना दी और इसके बाद अभिषेक को पकड़ लिया गया.

वहीं पुलिस की शुरुआती जांच के अनुसार अभिषेक एक बेहद ही शातिर अप’राधी है. बताया जा रहा है कि अभिषेक के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में 10 से 12 मामले पहले से ही दर्ज हैं. वो 2-3 मामलों में वांटेड भी था. पुलिस ने बताया कि आरोपी आईएएस कैडर के निजी सचिव के नाम का उपयोग करके अपना प्रभाव जमाता था और फिर उनसे अपना काम निकलवाकर ठगी करता था.