पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक तो, Akshay Kumar, Amitabh Bachchan को खरी खोटी सुना रहे लोग, जानिए मामला

पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के चलते सरकार लोगों और विपक्ष के निशाने पर है. 60 ₹ पेट्रोल होने पर मनमोहन का विरोध करने वाले अक्षय, अभिताभ, अनुपम आज चुप क्यों हैं?

बीते कुछ समय से देश में एक नया ट्रेंड चल रहा है जिसमें फिल्मी जगत से जुड़ी हुई कोई बड़ी हस्ती हो या फिर खेल जगत की, हर कोई देश में चल रहे तमाम मुद्दों पर अपनी राय रख रहा है। हालांकि ऐसा पहले भी होता आया है लेकिन बीते कुछ समय से बॉलीवुड के कई कलाकारों से लेकर खेल जगत की कई बड़ी हस्तियां तमाम मुद्दों पर ट्विटर के जरिए अपनी राय रखती हैं।

लेकिन कई दिनों से पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं जिनके चलते मध्यमवर्ग को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर अभी तक देश की किसी भी बड़ी दिग्गज हस्ती ने अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है आखिर इसका कारण क्या है।

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर बॉलीवुड कलाकारों को सां’प सूं’घ गया

बता दें कि बीते कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं और राजस्थान में तो पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पहुँच गई है इसके अलावा कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमत 90 से 100 रुपये के बीच है लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक बॉलीवुड के किसी भी कलाकार की बढ़ती कीमतों को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इससे पहले जब कांग्रेस के राज में पेट्रोल की कीमतें बढ़ती थीं तो बॉलीवुड के अनेक कलाकार अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराते थे। यही नहीं इन बॉलीवुड कलाकारों की प्रतिक्रियाएं मुख्यधारा के मीडिया की खबरों में शामिल की जाती थी। लेकिन आज जब पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही है तो देश के इन कलाकारों को मानो सांप सूंघ गया है।

क्योंकि इससे पहले जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती थी तो बॉलीवुड अभिनेताओं के व्यंग भरे ट्वीट आते थे जिसमें वे कहते थे कि बेहतर होगा गाड़ी को खड़ा कर साइकिल ले ली जाए जिससे फिटनेस भी बनी रहेगी और पेट्रोल के पैसे भी बचेंगे।

मोदी सरकार बनती है तो पेट्रोल हो जाएगा 30 रुपये प्रति लीटर

बॉलीवुड अभिनेताओं के अलावा अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले योग गुरु बाबा रामदेव भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं ऐसे में उनका एक बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार बनती है तो पेट्रोल 30 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा।

ऐसे में जब योगगुरु बाबा रामदेव ने अपना बयान दिया था उसी समय बाबा रामदेव ने दर्शकों से पलटकर यह सवाल पूछा कि आप 30 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल वाले को वोट करोगे या अधिक पैट्रोल प्राइस वाले को। लेकिन अब जब पेट्रोल और डीजल की कीमत है 100 रुपये के आसपास पहुंच गई हैं तब बाबा रामदेव कहीं दिखाई नहीं दे रहे।