VIDEO: नाराज किसानों ने भाजपा मंत्री का घर घेरा, कहा- कभी सेकंड हैंड स्कूटर पर घूमने वाला आज किसानों को भूल गया..

हरियाणा में भाजपा मंत्री कंवर पाल सिंह के घर के बाहर सैकड़ों किसानों ने लाउडस्पीकर से सुनाई खरी-खोटी.

पिछले 21 दिन से दिल्ली से लगी सीमा पर किसान तीन नए कानूनों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर अपनी मांगों को मनवाने के लिए धरने पर बैठे हुए है। आपको को बता दें आज आंदोलनकर्ता किसानों ने दिल्ली नोएडा लिंक रोड को ही बंद कर दिया। वही किसानों को मनाने और समझाइश के लिए लगातार कई बीजेपी के बड़े नेता किसानों के साथ बैठक कर रहे है।

लेकिन इस बार स्वयं किसान ही भाजपा मंत्री के घर जा पहुंचे। दरअसल हुआ यूं कि हरियाणा में सैकड़ों किसानों का समूह भाजपा मंत्री कंवरपाल सिंह गुर्जर के घर के बाहर जा पहुंचा और तब सभी किसानों द्वारा मंत्री कंवरपाल गुर्जर की घेराबं’दी कर ली गई तथा माइक द्वारा जोर-जोर से उन पर तं’ज कसे गए। बता दें कि कंवरपाल 1990 में भाजपा में शामिल हुए थे। इस समय वह जगाधरी सीट से विधायक हैं।

जितने भी बड़े-बड़े मंत्री बने बैठे हैं यह सब किसानों की बदौलत है.

BJP minister Kanwar Pal Singh

इस दौरान किसानों का कहना था कि- ‘जो मंत्री कंवरपाल सिंह पहले कभी सेकंड हैंड स्कूटर पर घूमते थे आज वह हमें भूल चुके हैं। मंत्री कंवर पाल सिंह गुर्जर दो बार भाजपा के जिला महासचिव तथा तीन बार राज्य महासचिव भी रह चुके हैं।

वही किसानों ने खरी-खोटी सुनाते हुए यह भी कहा कि आज जो यह बड़े-बड़े मंत्री बने बैठे हैं यह सब हम किसानों की बदौलत ही है। और अब इस पद पर पहुंचने के बाद यह हमें भूल चुके हैं।

कृषियों द्वारा कहा गया कि चुनाव के समय तो यह मंत्री ही होते हैं जो घर-घर जाकर हमसे वोट अपील करते हैं और अब इन्हें हमारा कोई ध्यान नहीं है। हमने तो इनको दिया ही है कुछ लिया तो नहीं।

किसानों की यह समस्या दिन-ब-दिन विकराल रूप लेती जा रही है इससे पंजाब-हरियाणा जैसे शहरों की अर्थव्यवस्था डगमग आरती नजर आ रही है और रास्ता जाम होने के कारण बहुत से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। सरकार को इस मुद्दे पर सतर्कता से ध्यान देने की आवश्यकता है।

परंतु सरकार भी अपनी बात पर बैठी हुई है वह किसानों से बातचीत करने को तैयार है परंतु नए कृषि कानूनों को वापस लेने के उनके कोई इरादे नजर नहीं आ रहे हैं।