अनुराग कश्यप के समर्थन में उतरे इरफान के बेटे बाबिल, कहा- #metoo का दुरुपयोग...वायरल हुआ पोस्ट

अनुराग कश्यप के समर्थन में उतरे इरफान के बेटे बाबिल, कहा- #metoo का दुरुपयोग…वायरल हुआ पोस्ट

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौ’न शोषण के आरोप लगाए गए है, यह आरोप लगाए है एक्ट्रेस पायल घोष ने. इस ममाले को लेकर लगातार सेलेब्स के रिएक्शन देखने को मिल रहा है. अनुराग कश्यप को लेकर बॉलीवुड दो गुटों में बंटा हुआ है. एक तरफ कंगना रनौत, रूपा गांगुली डायरेक्टर को स’जा देने और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही है, वहीं कई सेलेब्स अनुराग को सपोर्ट करते हुए भी नजर आ रहे है.

कई लोगों का मानना है कि अनुराग को झूठे आरोपों में फंसने की साजिश की जा रही है. इसी कड़ी में अब दिवं’गत दिग्गज एक्टर इरफान खान के बेटे बा‍बिल ने भी अनुराग का साथ दिया है. बाब‍िल ने सोशल मीड‍िया पर एक पोस्ट करके अनुराग पर आरोप लगाने के लिए मीटू कैंपेन का सराहा लेने की कड़ी निंदा की हैं.

बाब‍िल ने अपने पोस्ट में कैप्शन में लिखा है कि मुस्कुराइए अनुराग सर, मैं जानता हूं कि कई लोग इसके लिए मुझसे नफरत करने वाले है लेकिन अगर मुझे कुछ गलत लग रहा है तो मुझे वहां खड़ा होना ही पड़ेगा. कमेंट में बहुत सारे लोग कहेंगे कि अगर लड़की सही हुई तो. मैं अपनी जजमेंट पर विश्वास रखता हूं अगर मैं गलत हूं तो मैं अपने शब्दों की जिम्मेदारी लेता हूं.

बाबिल ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं को बराबरी देने के लिए प्रयासरत रहने वाले व्यक्ति के खिलाफ #metoo जैसे आंदोलन का दुरूपयोग करना बेहद ही शर्म की बात है. अभी हम ऐसे वक्त में है जहां सच को जाहिर किये बिना सच का निर्माण करना आसान बात हो गई है.

उन्होंने आगे लिखा कि ऐसी कमाना करता हूं कि हम विकसित हों. सबसे बड़ा मुद्दा तो यह है कि #metoo जैसे कैंपन का गलत उपयोग करके  निराधार आरोप लगाकर इसकी विश्वनीयता ख’त्म की जा रही है, जिसके चलते असल में जरूरतमंद महिलाएं अंधेरे में रह जाएंगी. यह बहुत ही दुख की बात है.

बाबिल के इस बयान पर कई लोग तंज कसते नजर आ रहे है, हालांकि कई लोग उनका समर्थन भी कर रहे है. आपको बता दें कि फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री पायल घोष ने यौ’न शो’षण के आरोप लगाते हुए इस मामले में पीएम से न्याय दिलाने की गुहार लगाई हैं. वहीं अनुराग ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया हैं.