VIDEO: अर्नब गोस्वामी की गिरफ़्तारी के बाद वायरल हुआ ये वीडियो, जानिए क्या है पूरा मामला

रिपब्लिक टीवी के संस्थापक और एंकर अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने गिर’फ्ता’र कर लिया है. रिपब्लिक टीवी ने बताया कि उनके संपादक अर्नब गोस्वामी को गिर’फ़्तार कर दिया गया है. चैनल ने अनुसार बुधवार की सुबह मुंबई पुलिस की एक टीम ने उनके घर पहुंच कर उन्हें पुलिस वैन में बैठाकर अपने साथ ले गई है. अर्नब की गिरफ्ता’री के बाद देश भर में ह’ल्ला मच गया है. बीजेपी लगातार अर्नब का पक्ष लेते हुए गिरफ्तारी की निंदा कर रही हैं.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मुंबई पुलिस ने अर्नब को कथित तौर पर 53 साल के एक इंटीरियर डिज़ाइनर की आ’त्मह#त्या के मामले में गिर’फ्तार किया है.

arnab arrest

वहीं न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार अर्नब ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस ने उनके और उनके पत्नी, बेटे और सास-ससुर के साथ हा’थापा’ई की हैं. सोशल मीडिया पर रिपब्लिक टीवी चैनल के कुछ स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे है जिनमें पुलिस अर्नब के घर में घुस’ती हुई नजर आ रही है और इस दौरान झ’ड़प भी हो रही है.

वहीं सामने आए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि अर्नब को वैन में बैठा कर पुलिस अपने साथ ले गई. चैनल ने दावा किया है कि अर्नब को उस माम’ले में गिरफ्ता’र किया गया है जो काफी पहले ही बंद किया जा चुका था. वहीं अर्नब की गिर’फ्ता’री के बाद ट्वीटर पर है’शटै’ग #ArnabGoswami सबसे ऊपर ट्रेंड कर रहा हैं.

वहीं इस मामले की बीजेपी जमकर आलोचना कर रही है. गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और रविशंकर प्रसाद ने भी अर्नब गोस्वामी पर कार्रवाई की निं’दा की है.

वहीं वेबसाइट लाइव लॉ के अनुसार अर्नब गोस्वामी को आ त्मह#त्या के लिए उकसा’ने के एक मामले में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह मामला साल 2018 का है और उन्हें आईपीसी की धारा 306 के तहत गिर’फ़्तार किया गया है. रिपब्किल टीवी के अनुसार यह केस बंद हो चूका था लेकिन इसे दोबारा खो’ला गया है.

बता दें कि अभी तक पुलिस ने साफ नहीं किया है कि यह कार्रवाई किस मामले के तहत हुई हैं. लेकिन माना जा रहा है कि अर्नब की गिरफ्ता’री का मामला एक मराठी इंटीरियर डिज़ानइर अन्वय नाइक की कथित आ त्मह#त्या के तहत ही हुई है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर कई वीडियो और मी’म्स भी वायरल होने लगे हैं. कई वीडियो एडिट करके अर्नब पर हुई कार्रवाई का समर्थन किया जा रहा है तो वहीं कई लोग इस कार्रवाई का विरो’ध कर रहे है. ऐसा ही एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें अर्नब को गिरफ्ता’र करके हुए पुलिस नजर आ रही है लेकिन इसमें ऑडियो एक पुराने वायरल वीडियो का सुनाई दे रहा हैं.

साभार- बीबीसी