VIDEO: पेट्रोल 500 का हो जाए तो भी खरीदूंगा, प्रधानमंत्री पैसे अपने घर थोड़ी ले जा रहे हैं- बीजेपी पदाधिकारी

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान हो रही है लेकिन इधर एक खास तबके के लोगों पर देश में महंगाई बढ़ने पर कोई असर ही नहीं हो रहा

क्या आप पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों से परेशान हैं. जाहिर तौर पर यह एक ऐसा सवाल है जिसका उत्तर हर कोई हां में ही देने वाला है क्योंकि बीते कुछ समय से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं जिसके चलते आम आदमी की जेब पर बुरा असर पड़ रहा है. बीते शनिवार भी पेट्रोल-डीजल की ही कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज हुई जिससे देश के कई इलाकों में पेट्रोल 100 रुपये के पार चला गया।

और जब पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच जाएं तो लोगों को समस्या होना लाजिमी है। बता दें कोरोना म’हामा’री की वजह से देश भर में महीनों के लिए लॉक डाउन लगाया गया था जिसके चलते तमाम लोगों के रोजगार चले गए थे और अर्थव्यवस्था कि रफ्तार भी सुस्त पड़ गई थी हलाकि धीरे-धीरे यह पटरी पर आ रही है लेकिन अभी तक लोगों के सामने रोजगार जैसी समस्या बनी हुई है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों से जनता त्राहिमाम कर रही है

कोरोना की वजह से लोगों की नौकरी चली गई ऐसे में अब पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतें उन पर बुरा असर डाल रही हैं क्योंकि नौकरी चले जाने की वजह से लोगों की जेब में पैसा नहीं है ऐसे में वे इतना महंगा पेट्रोल आखिर कैसे खरीदें।

 

लेकिन फिर भी देश में कुछ लोग हैं जिनको इतने महंगे पेट्रोल से भी कोई परेशानी नहीं है। ऐसे में आप यह सोच रहे होंगे कि भला ऐसा कौन है जो उस 100 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल भी आसानी से खरीद सकता है। चलिए आज मिलवाते हैं आपको ऐसी ही एक कौम से जिन पर देश में महंगाई बढ़ने पर कोई असर ही नहीं पड़ता।

क्या अमीर हो गए हैं पेट्रोल की कीमतों को सपोर्ट करने वाले?

जब से केंद्र में मोदी सरकार बनी है तभी से सोशल मीडिया पर एक खास कौम की चर्चा में आई है जिसे कहा जाता है Andh Bhakt यानी ऐसा आदमी जो सरकार की आलोचना करने के बजाय उनकी हां में हां मिलाए। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह चलन में है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल रहा है।

जिसमें एक शख्स पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों पर अलग ही बयान देते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल यह वीडियो एक पेट्रोल पंप का है जहां पर वाहनों की लंबी कतार लगी है और एक रिपोर्टर बारी बारी से लोगों से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों के बारे में सवाल पूछता है।

तभी एक शख्स जो कि कार में बैठे हुए हैं रिपोर्टर उनसे सवाल दागता है कि पेट्रोल और डीजल की कीमत लगातार बढ़ रही है क्या आपको इससे परेशानी है? कार में बैठा हुआ यह शख्स कहता है कि “हमें पता है पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही है लेकिन मोदी जी यह पैसा कौन सा अपने घर ले जाने वाले हैं।

वही जब रिपोर्ट और आगे सवाल करता है कि आम आदमी की जेब काटी जा रही है क्योंकि बढ़ी हुई कीमतों से उसकी जेब पर असर पड़ रहा है तभी कार में बैठा हुआ शख्स जवाब देता है कि नहीं कुछ असर नहीं पड़ रहा जिसके पास कार है वह पेट्रोल भी डलवा ही लेगा यानी शख्स के कहने का मतलब है जो कार खरीदने की क्षमता रखता है वह पेट्रोल भी खरीद सकता है।

लेकिन साहिब भूल गए कि हिंदुस्तान की सड़कों पर कार के अलावा मोटरसाइकिल और अन्य वहान दौड़ते हैं। बहरहाल बातचीत अभी खत्म नहीं हुई रिपोर्टर इसी शख्स से एक और सवाल करता है रिपोर्टर कहता है कि ठीक बात है जो कार खरीद लेगा वह पेट्रोल भी डलवा लेगा लेकिन जो गरीब है या जो बाइक चला रहा है वह पेट्रोल कैसे खरीदेगा सरकार उनके लिए कुछ नहीं कर रही ?

तभी कार में बैठा हुआ शख्स अजीब जवाब देता है शख्स कहता है कि “जब चीन की सीमा पर सेना आ खड़ी हुई तो हमारे प्रधानमंत्री जी के साथ वहां डटकर खड़े रहे। अब यह समझ में नहीं आता कि पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों का चीन की सीमा से क्या लिंक है।

इसके बाद रिपोर्टर आगे सवाल करते हुए कहता कि क्या अगर पेट्रोल 100 रुपये से महंगा होता है तो भी आप खरीदेंगे तो कार में बैठा हुआ शख्स कहता है अगर पेट्रोल 500 या 1000 भी हो जाए तो भी में खरीद लूंगा मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं। अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो ज’मक’र वायरल हो रहा है।