70 मिनट की फोन कॉल रिकॉर्डिंग से खुला रा’ज़, जानिए आरिफ ने आयशा से उस दौरान क्या कहा

गुजरात: अहमदाबाद की लड़की आयशा की कहानी तो आप जानते ही होंगे. यह स्टोरी अब तक शायद देश के कोने-कोने में पहुंच चुकी है. आयशा का जो साबरमती रिवर फ्रंट से बनाया हुआ वीडियो वायरल हुआ था, और इसके बाद उसके पति आरिफ को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था.

हालांकि तब तक, जां’च के दौरान यह एक ही बात पता लगी थी कि, आयशा ने साबरमती नदी में अपने आप को समाहित कर लेने से पहले तकरीबन 70 मिनट तक, उसके पति आरिफ से फोन कॉल पर बात की थी, लेकिन इसकी गिरफ्तारी होने के तुरंत बाद पुलिस को आरिफ का फोन नहीं मिला था.

आयशा-आरिफ केस में अभी और खुला’से होने बाकि हैं

Aysha And Arif Case of Jalour Ahmedabad

मीडिया में ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि पुलिस ने उसका फोन बराम’द कर लिया है. और वह 70 मिनट की पूरी कॉल डिटेल्स उनके पास है. उन दोनों में उस समय क्या बात हुई और आयशा ने अपने पति आरिफ को क्या कहा था.

हालांकि शुरुआती जांच में सिर्फ, पुलिस ने इतना ही बताया है कि, आयशा के पति आरिफ ने उससे कहा था कि ‘तू मR जा’ लेकिन म’रने से पहले मुझे एक वीडियो जरूर बनाकर भेज देना जिससे कि पुलिस मुझे परेशान ना करे.

जब, आयशा के पति आरिफ का फोन बराम’द किया गया उसके आधार पर अभी और भी खुलासे होना बाकी है. लेकिन किसी तरह से शुरुआती जांच प्रभावित ना हो इसके लिए पुलिस ने अभी मीडिया को सारी बातें भी नहीं बताई है.

हालांकि, इसके पति आरिफ ने अपनी पत्नी आयशा के बारे में कहा था कि शादी के बाद आयशा प्रे’ग्नेंट हो गई थी. लेकिन वह बच्चा मेरा नहीं था.

इस तरह के आरोप लगाने के बाद, आरिफ से कोई सबूत होने का प्रमाण मांगा गया तो इसके बारे में वह कोई जवाब ना दे सका. लेकिन अभी पुलिस दोनों ही पहलुओं से अच्छी तरह जांच करेगी और उसके बाद ही सबकुछ साफ हो सकेगा कि दिक्कत कहां से थी.

ऐसे आयशा और आरिफ में हुआ था प्यार

आरिफ राजस्थान के जालौर का रहने वाला था, और आयशा जालौर में ही अपने मामू के यहां आती जाती रहती थी. आयशा के मामू का घर भी जालौर में आरिफ के घर से थोड़ी सी दूरी पर था, यहीं से ही दोनों की पहचान हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई.

दोनों के घरवालों की रजामंदी से शादी हुई, लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक ठीक तरह से नहीं चल सकी. अब इसकी सही वजह क्या रही यह तो जांच पूरी होने के बाद ही पता लग सकेगा.

साल 2020 में इन दोनों के रिश्तो में कुछ ज्यादा ही तल्खी आ चुकी थी, इसलिए आयशा के पिता उसको अपने साथ अपने घर वापस अहमदाबाद ले आए थे, जहां यह बैंक में नौकरी कर रही थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से अपने रिश्तों को लेकर वह ज्यादा परेशान सी थी.

आयशा ने जो विडियो बनाया था, उसे देखने के बाद उसकी बातों से ऐसा लगता है कि वह अपने पति से बहुत ज्यादा प्यार करती थी. तभी उसने वीडियो में उसके बारे में कोई ऐसा जिक्र भी नहीं किया था, और साथ ही यह भी गुजारिश की थी कि मेरे जाने के बाद ज्यादा बखेड़ा खड़ा मत करना. क्यूंकि जो होना था सो हो चूका है इस तरह के शब्द उसने कहे थे.

दिल्ली (नोएडा) के रहने वाले ज़ुबैर शैख़, पिछले 10 वर्षों से भारतीय राजनीती पर स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के तौर पर कई न्यूज़ पोर्टल और दैनिक अख़बारों के लिए कार्य करते हैं।