हथिया’रों की तस्करी, अवैध वसूली करने वाला, भाजपा नेता गिरफ्तार हुआ

पुलिस ने ह’त्या, और अवैध वसूली तथा हथिया’रों की तस्करी करने वाले एक बदमाश, जिसका नाम संजय यादव है इसको नौ महीने की कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्त में ले लिया है। आपको बता दें यह संजय यादव नाम के बदमाश का का बड़वानी के सेंधवा में दबदबा है। राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत यादव के ऊपर थोड़े समय पहले कार्यवाई की जा चुकी है।

एस पी डीआर तेनिवार ने संजय यादव की गिरफ्तारी के बारे में बताया है। इसको ह’त्या, ह’त्या के प्रयास, और हथियारों का जखीरा रखने और अवैध वसूली करने के 50 से भी ज्यादा केस संजय यादव पर चल रहे हैं। पुलिस को इसकी काफी समय से तलाश थी.

Sanjay Yadav BJP neta

हिस्ट्रीशीटर भाजपा नेता हुआ गिरफ्तार

यादव को पकड़ने के लिए पुलिस ने पर 5 हजार और फिर बढ़ा कर 10 हज़ार रूपए का इनाम रखा था। जिसके बाद इसकी पकड़ सम्भव हो पायी.

2019 साल के अंत में जिला दंडाधिकारी अमित तोमर ने पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर संजय पर NSA की कार्रवाई की थी। पुलिस का कहना है की संजय यादव एक कुख्यात बदमाश है।

संजय यादव करता था हथियारों की स्मगलिंग

2019 लोकसभा चुनाव में संजय के घर से हथियार मिले थे। कुछ मामलों में पुलिस ने यादव के पास से 13 पिस्टल, 17 हथगो’ले और 116 कारतूस समेत कई बड़े हथियार गिरफ्त में लिए।

संजय का साथी रामस्वरूप चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों के पास से ही एक देसी पिस्टल, दो जिन्दा कारतूस और 12 बोर का देसी कट्टा और दो जिन्दा कारतूस मिले हैं।

राजपुर ठाणे में आर्म्स’ एक्ट के तहत दोनों आरोपियों के खिला’फ केस दर्ज हुए हैं। अब देखना यह होगा की कोर्ट इन लोगों को कितने समय के लिए अन्दर करता है.