VIDEO: बत्ती गुल, नौटंकी फुल पकड़े गए अर्नब गोस्वामी? घटना के 4 घंटे पहले ही बना लिया था ह’मले का वीडियो?

अभी हाल ही में रिपब्लिक भारत के अर्नब गोस्वामी ने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी के बारे में कई अ’पशब्द कहे थे, जिसके बाद से ही देश भर के कई राज्यों में अर्नब गोस्वामी के खिला’फ एफआइआर भी दर्ज हुई और कल से ही सोशल मीडिया पर पर कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

हालांकि यह पहली बार नहीं है, इस रिपब्लिक भारत के संपादक अर्णब गोस्वामी का विवा’दों से पुराना नाता रहा है. कई बार ये झूठ का सहारा लेकर न्यूज़ परोसने के चलते भी सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा खूब ट्रोल भी हुए हैं. जब कल एक डिबेट में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी पर इन्होंने भ’द्दे शब्द कहे उसके बाद से ये कई लोगों की नज़रों से गिर चुके हैं.

कल उस डिबेट का विडियो वायरल होने के बाद अर्नब गोस्वामी ने जब देखा, तो उन्होंने अपने आप को चारों तरफ से घिरता देख एक ऐसी चाल चली, जो अमूमन हर चालाक व्यक्ति कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए करता है.

अर्नब गोस्वामी पर ठीक उसी रात यानि के कल 2 लोग ह’मला कर देते हैं, हालाँकी ये एक ऐसा हम’ला था कि अर्नब गोस्वामी को या उनकी कार को इस ह’मले में किसी भी तरह की चो’ट नहीं आई और न ही कार में खरोंच आई.

 

फिर इसके बाद वो मासूम हम’लावर गिरफ्तार भी हो गए, और उन्होंने फ़ौरन ही बता दिया की वे कांग्रेस पार्टी से हैं. मानों ऐसा लग रहा था के वो खुद ही इंतज़ार कर रहे हों कि कब हम गिरफ्तार हों और कब कांग्रेस का नाम लें.

पकड़े गए लोग किस पार्टी से हैं, या किसने उन्हें भेजा ये सच है या झूठ, इसका खुलासा तो बाद में होता रहेगा. लेकिन जिस कथित ह’मले को लेकर अर्नब गोस्वामी ने कांग्रेस पार्टी पर दोबारा निशाना साधने की कोशिश की है, उस ह’मले को लेकर कुछ ऐसे तथ्य सामने आये हैं जो ये बता रहे हैं कि ह’मले का वह वीडियो कुछ घंटों पहले शूट किया गया था.

इन्फीड वेबसाइट ने इसी घट’ना पर एक खुलासा किया है, जिसके मुताबिक वो ये दावा कर रहे हैं कि अर्नब गोस्वामी अपने साथ हुयी घट’ना वाला वीडियो शाम को 8 बजकर 17 मिनिट को शूट कर लिया गया था. जबकि वो अपने साथ हुए ह’मले के समय को देर रात 12 बजे के बाद का बता रहे हैं.

Arnab Goswami Fake Video Meta Data

अब ये इत्त्तेफाक से कैसे हो गया इसके बारे में तो वीडियो बनाने वाले ही बता सकते हैं. क्योंकी आपके साथ कोई घटना शाम को 8 बजे हो जाए तो उसको आप रात को 12 बजे कैसे कह सकते हैं, भूलकर भी नहीं न?.

क्या अर्नव गोस्वामी ने लोगों की सिम्पथी लेने के लिए अपने आप पर ह’मला करवाया है?. वीडियो के मेटाडाटा से इसकी पोल खुल गयी है. जिसके एरिये किसी भी वीडियो का पूरा इतिहास पता लगाया जा सकता है.

5 मिनट 50 सेकेन्ड के इस वीडियो की जब पड़ताल हुयी तब जाकर पता चला कि अर्नव ने अपने ऊपर ह’मले की घटना 23 अप्रेल रात 12 बजकर 15 मिनट की बता कही और संबन्धित वीडियो 4 घंटे पहले ही कैसे बन गयी.

सोशल मीडिया पर लोग अब एक और मांग कर रहे हैं, इस पर एक मुकदमा 420 का भी दर्ज होना चाहिए. फिलहाल देश के अन्य राज्यों में आज भी अर्नब गोस्वामी की हरकत पर कंप्लेंट दर्ज हो रही हैं. अब देखना यह है कि क्या कांग्रेस इतनी दमदार साबित होगी कि वो इस झूठे पत्रकार को जेल भिजवा सके.

Leave a Comment