बड़ी खबर: अर्नब गोस्वामी के बाद अब कंगना रनौत और उसकी बहन को मुंबई पुलिस ने थमाया नोटिस

मुंबई पुलिस ने बुधवार तड़के रिपब्लिक टीवी के संपादक और न्यूज़ एंकर अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसी बीच अब खबर आई है कि अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को मुंबई पुलिस ने राजद्रो’ह के मामले में समन भेजा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंगना और रंगोली को समन जारी करके 10 नवंबर से पहले पेश होने के लिय कहा गया है. बताया जा रहा है कि यह समन कोर्ट के आदेशों के बाद भेजे गए है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अदालत के आदेशों के बाद कंगना और उनकी बहन पर दर्ज की गई एक एफआईआर के संबंध में यह समन जारी किया गया है. अभिनेत्री पर आरोप है कि उन्होंने अपने पोस्टों के द्वारा सामाजिक सुरक्षा को खत’रे में डालते हुए समुदायों के बीच फूट डालने का प्रयास किया था.

Kangana Ranaut

कंगना पर धार्मिक भावनाएं भड़’का’ने, कलाकारों को हिन्दू-मुसलमान में बांटने और सामाजिक द्वेष को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गए है. आपको बता दें कि 17 अक्टूबर 2020 को मुंबई पुलिस ने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच वि’वाद बढ़ाने और अन्य आरोपों के तहत स्थानीय कोर्ट के आदेश के बाद कंगना और रंगोली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी.

आपको बता दें कि कंगना के खिलाफ यह एफआईआर बॉलीवुड के कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सैय्यद की शिकायत के बाद दर्ज की गई है. सैय्यद ने कोर्ट में याचिका दायर करके इस मामले की जांच की मांग की थी जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को जांच के आदेश दिए है.

बताया जा रहा है कि दोनों को दूसरी बार समन जारी किया गया है. इससे पहले दिए गए समन में कंगना ने घर में शादी होने की बात कहते हुए हाजिर होने में असमर्थता जताई थी. जिसके बाद अब बांद्रा पुलिस ने उन्हें दूसरा नोटिस जारी करके बुलाया है. पुलिस ने यह नोटिस कंगना रनौत और रंगोली से पूछताछ के लिए जारी किया गया है.

बता दें कि कंगना रनौत ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निध’न के बाद कई विवा’दित बयान दिए थे. उन्होंने मुंबई पुलिस को भी खूब निशाना बनाया था. इसके आलावा कंगना ने मुंबई शहर की तुलना पाक अधिकृत कश्मीर से तक कर डाली थी.

साभार- एबीपी न्यूज़