VIDEO: गृहमंत्री अमित शाह से मिले अरव‍िंद केजरीवाल, शाहीन बाग को लेकर द‍िया ये जवाब

दिल्ली में सरकार बनने के बाद आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। हालांकि यह एक औपचारिक मुलाकात थी लेकिन बाद में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये एक अच्छी बैठक थी। और हमने दिल्ली के विकास के लिए मिलकर साथ काम करने पर सहमति जताई। बैठक के बाद केजरीवाल ने इस बैठक की जानकारी खुद ट्विटर पर दी।

वही अमित शाह से मुलाकात के बाद अरव‍िंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें बताया कि उनकी सरकार गारंटी कार्ड में दी गई गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और उस पर तेजी से काम कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि 24 फरवरी से विधानसभा सत्र बुलाई गई है जिसमें दिल्ली की जनता से किए वादों को पूरा करने के लिए एक रोडमैप तैयार किया जाएगा।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा, कि माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से काफी देर तक मुलाकात की। बहुत सार्थक मिला जिसमे दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी। हम दोनों ही इस बात पर सहमत हुए कि दिल्ली के विकास के लिए हम साथ काम करेंगे।

वही केजरीवाल से जब पानी की समस्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम पिछले दो सालों में गर्मियों में पानी की समस्या कम की है। और आने वाले पांच सालों में हर घर में टोटी से पानी आने लगेगा

 

इस दौरान पत्रकारों ने सवाल पूछा कि क्या उन्होंने शाहीन बाग के मुद्दे पर भी गृहमंत्री से बात की तो इस पर केजरीवाल ने कहा, शाहीन बाग पर कोई चर्चा नहीं हुई। बता दें शाहीन बाग में पिछले करीब दो महीनों से नागरिकता कानून, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है।

हाल ही में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने केजरीवाल पर शाहीन बाग को लेकर खूब निशाना साधा था। हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा मात्र आठ सीटें जीत पाईं।

Leave a Comment