भारतीय मुसलमानों को राजनीति से दूर रख, उनका इस्तेमाल वोट बैंक की तरह किया- असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी देश के अंदर चल रहे लगभग हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं, और यही नहीं वे कई बार देश में अलग मुद्दे उठाते हुए भी दिखते हैं। हाल ही में हैदराबाद के अंदर हुए नगर निकाय चुनाव में उनके बयान खूब चर्चा में रहे थे और इसके बाद अब उन्होंने एक और मुद्दा उठाया है जो कि अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अब मुस्लिम समुदाय के सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ेपन के मुद्दे को सामने लेकर आए हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट के जरिए देश में यह मुद्दा उठाया है जो कि अब खासा वायरल हो रहा है।

असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय को लेकर कही बड़ी बात

Asaduddin Owaisi Tweet on Indian Muslim Social Life

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “मैंने अपने समुदाय के लिए सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ेपन के मुद्दे को उठाया है। मैंने यह दिखाया है कि भारतीय मुसलमानों को राजनीति में हाशिए पर रखा जाता है लेकिन इन मुद्दों पर मेरे साथ जुड़ने की जगह जिन्ना का जिन्न दिखाकर लोगों को डराना ज्यादा सुविधाजनक है”।

बता दें कि इससे पहले भी एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवेसी ने मुस्लिम समुदाय को लेकर कई मुद्दे उठाए हैं । इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी राज्य की विधानसभा में मुस्लिम प्रतिनिधियों की संख्या को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

देश भर के मुसलमानों को महज़ एक वोट बैंक बना के रख दिया है

उन्होंने कहा था कि आबादी के हिसाब से राज्य की विधानसभाओं में मुस्लिम प्रतिनिधियों की संख्या इतनी कम क्यों है साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा था कि भाजपा शासित चार राज्यों में अच्छी खासी मुसलमान आबादी होने के बावजूद भी कोई भी मुसलमान मंत्री नहीं है। और अब इसके बाद एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख ने यह बड़ा मुद्दा उठाया है।

बता दें कि हाल ही में हुए बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) को खासी सफलता मिली जिसके बाद अब पार्टी दूसरे राज्यों में भी कूंच करने की तैयारी कर रही है और असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में इसकी घोषणा भी की थी। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम(AIMIM) छोटी पार्टियों के साथ चुनावी मैदान में उतर सकती है।