इस बड़ी कार्यवाही से बाहुबली विधायक ‘अतीक अहमद’ को भारी आर्थिक नुकसान की आशंका

योगी सरकार की यूपी के भूमाफियाओं पर चल रही कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में माफिया डॉन अतीक अहमद के 11 बैंक खातों को यूपी पुलिस द्वारा सीज कर दिया गया है. इसके साथ ही अब पुलिस उसके सहयोगियों और गु’र्गों के बैंक खातों पर भी नजरें जमाए हुए है. जांच पड़ताल में जुटी पुलिस टीम ने अतीक अहमद के साथ काम कर रहे कई सक्रिय सदस्यों के बैंक खातों की जानकारी जुटाई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अतीक अहमद के करीबी भी पुलिस की राडार में है और उनके जल्द ही उनके बैंक खातों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जिन लोगों पर नजर रखी जा रही है उनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जिन पर गैं’गस्टर एक्ट लगा हुआ है.

Atique Ahmed

प्रयागराज के जिला अधिकारी से अनुमति मिलने के बाद पुलिस ने अतीक अहमद के खुद के 11 बैंक खाते सीज कर दिए है. जिसमें से 7 प्रयागराज, 2 बलरामपुर, एक खाता लखनऊ तो वहीं एक खाता दिल्ली स्थित बैंक में है.

जांच अधिकारियों ने बताया कि इन खातों में अप’राध के जरिये जमा की गई संपत्ति रखी गई है जिसे कुर्क करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए प्रशासन की रिपोर्ट भी संबंधित अधिकारियों के पास भेजी जाएगी.

वहीं इसी दौरान मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसते हुए उसके करीबी और मुन्ना सिंह ह#त्या कां’ड में आरोपी रहे माफिया उमेश सिंह पर कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि उमेश का करीब 300 टन कोयला जब्त किया गया है.

खबरों के अनुसार मऊ के जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद पुलिस ने उमेश सिंह के कोल डिपो को सीज कर दिया और करीब 25 लाख रुपये की कीमत का 300 टन कोयला पुलिस ने जब्त किया है.

इसके साथ ही यूपी में नकली शरा’ब का कारोबार करने वालों पर भी शिकंजा कसा जा रहा है. पुलिस ने फतेहपुर में माफिया अमरजीत सिंह की 45 लाख की संपत्ति कुर्क कर डाली है. बताया जा रहा है कि जांच में यह अवै#ध कमाई पाई गई थी. दरअसल अमरजीत इस इलाके में नकली श’राब बनाने के अपने अवै#ध धं’धे से यह संपति जुटा’ई गई थी.

साभार- आजतक