VIDEO: बच्चा अग'वा कर 4 करोड़ की फिरौ'ती मांगने वाली 'छवि पाण्डेय' का ऑडियो आया सामने, ऐसे ध'रे गए गैं'ग के सभी लोग

VIDEO: बच्चा अग’वा कर 4 करोड़ की फिरौ’ती मांगने वाली ‘छवि पाण्डेय’ का ऑडियो आया सामने, ऐसे ध’रे गए गैं’ग के सभी लोग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के साथ साथ अ’परा’ध भी तेजी से बढ़ रहा है. कानपुर में अप’हर’ण कां’ड के बाद गों’डा जिले में भी एक बच्चे के अग’वा होने का मामला देखने को मिला है, जहां एक बड़े कारोबारी के आठ साल के पोते को अग’वा कर लिया गया था. पुलिस को इस मामले में अब बड़ी का’मया’बी हासिल हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत पांच लोगों को ध’र दबो’चा है.

इस मामले में एक महिला की भूमिका होने की जानकारी मिलने पर हर कोई हैरान रह गया. इस महिला की पहचान छवि पाण्डेय के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि अप’हर’ण कर्ता मा’स्क बांटने के बहाने आए थे और बच्चे को उठा कर ले गए. अप’हर’ण करने वालों ने कारोबारी से 4 करोड़ रूपए की फि’रौ’ती मांगी थी.

पुलिस ने मामले में त्व’रित कार्रवाई करते हुए बच्चे को 17 घंटे के अंदर अप’हर’ण कर्ताओं के  चुंग’ल से बच्चे को सु’रक्षि’त प्रा’प्त कर लिया. पुलिस के अनुसार फिरौती के लिए अप’हर’णक’र्ता छवि पाण्डेय ने कारोबारी को कॉल किया था. छवि ने का’रोबा’री को ध’मकी दी जिसका ऑडियो भी जारी किया गया हैं.

ऑडियो में बे’खौ’फ अग’वा करने वालों ने कहा कि पुलिस के पास जाना चाहते हो तो चले जाओ लेकिन फिर आप’का लड़का नहीं मिलेगा. फि’रौ’ती के चार करोड़ रूपये मांगते हुए छवि ने कारोबारी को ध’म’काते हुए कहा कि पुलिस के पास जाना है तो जाओ लेकिन पता है न पुलिस किसी की नहीं होती.

ऑडियो में छवि कानपुर के विकास दुबे का नाम लेते हुए कारोबारी से कहती हैं कि विकास दुबे का पता है न कि पुलिस किसी की नहीं होती, इसलिए उनके पास जाने का फायदा नहीं हैं. जब कारोबारी के पास फिरौती के लिए कॉल आया तो उसने इसे रि’कॉ’र्ड कर लिया था.

जब कारोबारी ने फिरौती की कॉल रि’कॉ’र्डिं’ग पुलिस को दिया तब पुलिस को इसे सुनकर ही समझ आ गया था कि किड’नै’प’र्स कोई प्रफेशनल नहीं हैं. पुलिस के अनुसार छवि फोन पर कारोबारी के साथ आप-आप करके और लहजे में बात कर रही थी और बा’तची’त के दौरान बी’च-बी’च में अट’क भी रही थी.

छवि समेत इस अ’पहर’ण में पांच लोग गिरफ्तार किये गए हैं. सूरज पांडे पुत्र राजेंद्र पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर गोंडा जो छवि पाण्डेय का पति हैं. सूरज का भाई राज भी गिरफ्तार किया गया हैं.

अन्य दो लोग उमेश यादव पुत्र रमाशंकर यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज गोंडा और दीपू कश्यप पुत्र राम नरेश कश्यप निवासी सोनवारा थाना कर’नैलगं’ज गोंडा को गिरफ्तार किया गया हैं.

साभार- एनडीटीवी