बड़ी खबर: अजीम प्रेमजी ने कोरोना सं’कट से निपटने के लिए 1125 करोड़ रुपए देने का किया ऐलान, सीधा ज़रूरतमंदों तक पहुंचाएंगे

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण जहां पूरा देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन में हैं. वहीं, इस लॉकडाउन से सबसे ज्यादा गरीब और मजदूर लोगो को काफी प्रभावित हैं. इन गरीबों की मदद करने के लिए बॉलीवुड सेलेब्रिटीज कभी दान देकर तो कभी खाने की आपूर्ति करके सरकार की मदद कर रही हैं. अब इस मुहीम में आईटी कंपनी विप्रो के मुखिया और देश के दानवीरों में से एक रहे अजीम प्रेमजी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जं’ग में 1,125 करोड़ रुपये डोनेट करने का ऐलान किया है।

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से 1,000 करोड़ रुपये की रकम डोनेट की जाएगी और 100 करोड़ रुपये की राशि विप्रो ने देने का फैसला लिया है। इसके अलावा ग्रुप की एक अन्य कंपनी विप्रो इंटरप्राइजेज की ओर से 25 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इस तरह विप्रो समूह की ओर से कुल मिलाकर 1,125 करोड़ रुपये कोरोना म’हामा’री के खिलाफ जं’ग में डोनेट किए जाएंगे।

आजतक की खबर के अनुसार, विप्रो समूह ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया, कोविड 19 से पैदा हुए अ’भूतपू’र्व स्वास्थ्य और मानवीय संक’ट को देखते हुए विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज और अजीम प्रेम जी फाउंडेशन मिलकर 1125 करोड़ रुपये खर्च करेंगे।

यह पैसा प्रभावित इलाकों में मानवीय सहायता, स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी में लगाया जाएगा. इसे अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के 1600 कर्मचारियों की टीम लागू करेगी। हालांकि विप्रो की ओर से यह रकम पीएम केयर्स फंड में दान नहीं की जाएगी बल्कि खुद खर्च की जाएगी।

आपको बता दें कि इससे पहले एक खबर चली थी कि अजीम प्रेमजी ने कोरोना संक’ट से निपटने के लिए 50,000 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। हालांकि वह खबर बात में गलत निकली। दरअसल बीते साल उन्होंने अपने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन में 50,000 करोड़ रुपये दान किए थे। उस खबर को कोरोना के लिए डोनेशन समझकर चला दिया गया था।

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि देश में संक’ट के समय अजीम प्रेमजी ने अपने मदद के हाथ आगे किये हों. दूसरों की मदद करने के मामले में अजीम प्रेमजी का कोई तो’ड़ नहीं।

Leave a Comment