VIDEO: आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BABA KA DHABA, ‘बाबा का ढाबा’ पर क्यों टूट पड़े दिल्ली वाले

VIDEO: आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BABA KA DHABA, ‘बाबा का ढाबा’ पर क्यों टूट पड़े दिल्ली वाले

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जो रातों रात किसी कोई भी स्टार और फैमस बना देता है. सोशल मीडिया पर बहुत से ऐसे लोग हैं जो जरुरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते है. सोशल मीडिया तक जब भी किसी गरीब, मजबूर की खबर पहुंचती हैं तो पूरा सोशल मीडिया एकजुट होकर उनकी मदद करने में जुट जाता है. सोशल मीडिया अपनी ताकत का एहसास आए दिन अलग-अलग तरीके से करता रहा है.

ऐसा ही कुछ एक बार फिर से देखने को मिला है. सोशल मीडिया पर जब एक बुजुर्ग ढाबे वाले का दुखी चेहरा नजर आया तो लोगों ने उनकी मदद करके उनकी खोयी मुश्कान को वापस लौटा दिया.

ट्वीटर पर बुधवार को एक बुजुर्ग दंपत्ति का वीडियो सामने आया, इसे एक यूजर ने 7 अक्टूबर को शेयर किया, इसके बाद से ही यह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. इसे शेयर करते हुए VasundharaTankh नाम की यूजर ने कैप्शन में लिखा कि इस वीडियो ने मेरा दिल तोड़ दिया है.

दिल्ली वालों प्लीज, जब भी अवसर मिले तो मालवीय नगर के इस बाबा का ढाबा पर जरूर जाएं. इस वीडियो में बुजुर्ग शख्स ने एक व्यक्ति से बात करते हुए बताया कि वो मालवीय नगर में एक दाबे का संचालन करते हैं लेकिन काम इतना मंदा चल रहा है कि बिल्कुल भी आमदनी नहीं हो पा रही है.

अपनी बात कहते हुए बुजुर्ग कैमरे के सामने ही रो पड़े. उनके आंसू देखकर कर किसी का दिल पसीज गया. इसके बाद कई लोग उनकी मदद के लिए आगे आ रहे है जिनमें कई बड़े नाम भी शामिल है. सबसे खास बात यह है कि बहुत से लोग बाबा के ढाबे पर पहुंच भी चुके हैं.

जिसके चलते एक बार फिर इस दंपत्ति के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिल रही है. सोशल मीडिया पर बाबा का ढाबा से लगातार तस्वीरें सामने आ रही है जिनमें भारी भीड़ देखने को मिल रही है. 8 अक्टूबर को आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती बाबा का ढाबा पहुंचे और बुजुर्ग दंपत्ति के मुस्कुराते चेहरे की तस्वीरें साझा की.

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज आर. अश्विन ने भी ट्वीट करके कहा कि मैं भी कुछ मदद करना चाहता हूं, प्लीज आप बताइए कि मैं कैसे इनकी मदद कर सकता हूं? वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने भी बाबा की सहायता करने के लिए ट्वीट करके कहा कि मुझे इनकी डिटेल बताइए.

साभार- टीवी9 भारतवर्ष