VIDEO: सरकार लोगों की जेब से उतना ही पैसा निकाले जितना अखरे नहीं, बाबा रामदेव पेट्रोल की कीमतों पर बोले

Baba Ramdev on Petrol Price Hike: 35 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल देने वाले योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) अपने बयान से पलटे, अब बोले देश की खातिर ही तो जा रहा है पैसा क्यों परेशान हैं.

देश में चाहे प्याज के दाम बढ़े या फिर पेट्रोल (Petrol Price Hike) के रोता तो आम आदमी ही है। ऐसा ही कुछ इन दिनों हो रहा है जब पेट्रोल और डीजल (Diesel Price Hike) के दाम आसमान छू रहे हैं. बता दें इन दिनों देश के अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं एक ओर जहां राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं तो डीजल 80 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं कहीं-कहीं तो पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंच गया है जिनमें राजस्थान और मध्य प्रदेश प्रमुख है। पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते हुए दामों की वजह से मध्यमवर्ग की हालत खराब हो रही है। बढ़े हुए दामों की वजह से मध्यमवर्ग लोगों की जेब पर जो असर पड़ा है उसके लिए लोग लगातार सरकार को कोस रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं।

पेट्रोल के दाम पर रामदेव ने दिया था तर्क

एक ओर जहाँ टीवी से लेकर सोशल मीडिया तक तरह-तरह के मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं तो दूसरी तरफ केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के पिछली सरकारों के दौरान पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर किए गए धरने प्रदर्शनों की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं जो नेताओं से यह सवाल पूछ रही हैं कि जब आपके कार्यकाल में पेट्रोल की कीमतें इतनी बढ़ गई है तो आप क्यों चुप हैं।

एक ओर जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर जनता त्रा’हिमाम कर रही है तो दूसरी तरफ देश की दिग्गज हस्तियां जिनमें बॉलीवुड के कई अभिनेता सहित योग गुरु बाबा रामदेव के बयान वायरल हो रहे हैं।

 

बता दें देश में जब-जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा होता है तो लोग बाबा रामदेव को जरूर याद करते हैं क्योंकि मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले बाबा रामदेव ने अपने एक बयान में जनता को यह भरोसा दिलाया था कि अगर मोदी सरकार बनती है तो पेट्रोल 35 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा ऐसे में जब आज पेट्रोल की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं तो लोग बाबा के उस बयान को शेयर करते हुए उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

बयान से पलटे रामदेव बोले- देश की खातिर जा रहा है पैसा

आपने अक्सर राजनेताओं को अपने बयानों से पलटते हुए जरूर देखा होगा लेकिन अब बाबा रामदेव भी अपने बयानों से मुंह मोड़ रहे हैं। दरअसल जब बाबा रामदेव से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों पर सवाल पूछा गया तो,

उन्होंने कहा कि “हमें गर्व होना चाहिए कि हम देश के लिए कुछ दे रहे हैं, तेल ,डीजल के दाम बढ़ने से लोगों की जेब से थोड़ा पैसा तो जरूर निकलेगा लेकिन हमें गर्व होना चाहिए हम अपने देश के लिए कुछ दे रहे हैं, यह देश भी तो अपना ही है और मुझे भरोसा है कि सरकार मध्यम वर्ग के लिए जरूर कुछ देगी”।

ऐसे में अब बाबा रामदेव का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिससे साफ पता चलता है कि कभी 35 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल की बात करने वाले बाबा रामदेव आज देश के गर्व की खातिर अपने बयान से भागते हुए नजर आ रहे हैं और जब देश की जनता पेट्रोल और डीजल की भर्ती में कीमतों से त्रा’हिमाम कर रही है तो उनके पास भरोसे के सिवा कुछ नहीं है।