केरल में बजरंग दल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इस हरकत के चलते सीएम पिन्नाराई विजयन ने..

केरल में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल द्वारा गुंडागर्दी करने का मामला सामने आया है. केरल में एक फिल्म सेट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर पुलिस ने केस दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान बाहरी इलाके में लगे सेट पर कुछ कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की है.

जनसत्ता की एक रिपोर्ट्स के मुताबिक मलयालम फिल्म मिन्नल मुरली की शूटिंग के लिए कोच्ची के बाहर के इलाके में एक सेट तैयार किया जा रहा था. इसी सेट पर रविवार को तोड़फोड़ की गई. इस मुद्दे को लेकर राज्य के सीएम पिनरई विजयन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिन लोगों ने यह किया है उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि राज्य में इस तरह के काम करने की आजादी नहीं है. फिल्म का यह सेट लाखों रुपये खर्च करके तैयार किया गया था इसे मार्च के महीने में बनाया गया था लेकिन कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के बीच यहां चल रही शूटिंग रुक गई थी. लेकिन अब खबर आई है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा रविवार को इसे बुरी तरफ तहस-नहस कर दिया गया.

सीएम ने आगे कहा कि यह घटना दिखाती है कि ऐसा करके राज्य में सांप्रदायिक सद्भावना को ख़राब करने की कोशिश की जा रही हैं. सरकार इस मामले को लेकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने वाली है इसमें कोई दो राय नहीं हैं.

आपको बता दें कि अन्तर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के जनरल सेक्रेट्री हरि पालोद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सेट तोड़े जाने की तस्वीरें साक्षा की थी. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दावा किया था कि उनके समूह और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा इस सेट को नष्ट किया गया है क्योंकि यह सेट शिव मंदिर के सामने तैयार किया गया था.

फेसबुक के जरिए किये गए इस पोस्ट में आगे लिखा था कि हमने उन्हें उसी समय ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी थी. हमने इसे लेकर शिकायत भी दर्ज कराई थी. हमें गुजारिश करने की आदत नहीं है इसलिए हमने खुद ही इसे नष्ट करने का निर्णय लिया क्योंकि हमें अपने आत्मसम्मान की रक्षा करना हैं.