VIDEO: पटना में बाल-बाल बचे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

बिहार में विधानसभा चुनाव के चलते जोरो-शोरो से प्रचार अभियान चल रहा है, सभी पार्टियों के बड़े-बड़े राष्ट्रीय नेता बिहार में ढेरा डाले हुए है. वहीं बीजेपी की बात करें तो केंद्र में मंत्रियों से लेकर बीजेपी के सभी नेता बिहार में ही है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव और बिहार से संपर्क रखने वाले अन्य बड़े नेता भी बिहार में जमे हुए है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी राज्य में लगातार प्रचार करने में लगे हुए है.

मनोज तिवारी लगातार रैलियां और सभाएं कर रहे है, हालांकि इसी जल्दबाजी के बीच गुरुवार को एक बड़ा हादसा टल गया और बीजेपी नेता बाल-बाल बच गए. दरअसल जब मनोज तिवारी हेलिकॉप्टर से पटना एयरपोर्ट से रवाना हुए तो उसमे कुछ तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते काफी देर बाद उनके एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ा.

manoj tiwari

अधिकारियों ने बताया कि मनोज तिवारी जिस हेलिकॉप्टर में सफर कर रहे थी उसमें आई खराबी के चलते पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 40 मिनट बाद उससे संपर्क टूट गया और उसे ट्रेस नहीं किया जा सका.

यानी हेलिकॉप्टर का रेडियो संपर्क लंबे वक्त तक एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क नहीं बना पाया. जिसके चलते हेलिकॉप्टर की पटना में ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे है.

खबरों के अनुसार मनोज तिवारी सुबह 10.10 बजे पटना से बेतिया जाने के लिए हेलिकॉप्टर में सवार हुए थे. उन्हें बेतिया में चुनावी रैली को संवोधित करना था.  लेकिन उड़न भरने के कुछ वक्त बाद ही हेलिकॉप्टर का संपर्क टूट गया और वो रास्ता भटक गया.

मनोज तिवारी के साथ हेलिकॉप्टर में मौजूद नील बख्शी ने कहा कि यह वक्त काफी ड’राने वाला था, क्योंकि एटीसी और हेलिकॉप्टर में संपर्क नहीं हो पा रहा था फिर पायलट ने मैनुअल बुक का इस्तेमाल करते हुए इमरजेंसी लाइट्स ऑन कर एटीसी को सिग्नल भेजे. जिसके बाद सिग्नल मिलते ही एयरपोर्ट के अपने सभी ऑपरेशन रोक दिए.

इसके बाद हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. वहीं इसके चलते कई अन्य नेताओं के उड़ान भरने के वक्त में देरी हो गई. जिसमें केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय भी शामिल रहे.

साभार- जनसत्ता