मस्जिद में जोरदार धमाका, 14 की मौ’त कई घायल 13 की हालत नाजुक

बांग्लादेश के नारायणगंज में स्थित एक मस्जिद में जो’रदार ध’मा’का होने की खबर सामने आई है. शुक्रवार को हुए जुमे की नमाज़ में शामिल हुए कई लोग इसकी चपे’ट में आ गए. इस ध’मा’के में अब तक करीब 14 लोगों के मा#रे जा’ने की खबर आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हा’दसे में 20 से ज्यादा लोग घायल भी बताए जा रहे है. जिन्हें ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शेख हसीना नेशनल इंस्टिट्यूट आफ बर्न एंड प्लास्टिक विभाग में भर्ती कराया गया है.

वहीं इस हादसे में 13 लोग बहुत बुरी तरह जख्मी बताए जा रहे है, यह लोग काफी ज’ल गए है और बहुत ही गंभीर हालत में अपना इलाज करवा रहे हैं. हा’द’से में मा#रे गए 12 लोगों की शिनाख्त हो चुकी है.

 

इस घटना में मा’रे गए लोगों की पुष्टि ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के शेख हसीना नेशनल इंस्टिट्यूट आफ बर्न एंड प्लास्टिक विभाग के कॉर्डिनेटर डॉ. सामंता लाल सेन द्वारा की गई है . उन्होंने कहा कि अस्पताल में 37 घायल लोगों को भर्ती किया गया है.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घ’टना मस्जिद में सात एयर कंडीशनर के फट’ने के कारण हुई है. उन्होंने बताया कि सुबह तक 14 लोगों ने द’म तो’ड़ दिया. वहीं इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हॉस्पिटल के अधिकारियों से बात करके घट’ना में घायल हुए लोगों का बेहतरीन इलाज करने के निर्देश दिये है.

सेन ने बताया कि घा’यलों में से नौ लोग अब खतरे से बाहर हैं. बता दें कि नारायणगंज के फतुल्लाह मस्जिद में शुक्रवार को सभी सातों एयर कंडीशन ब्ला’स्ट हो गया जिसके चलते वहां नमाज अदा करते रहे करीब 40 लोग इसकी चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार की रात को ही एक की मौ#त की पुष्टि हो चुकी थी. जिसके बाद से ही एक के बाद लोग म’र’ते चले गए और अब तक चौ’दह लोगों के मा#रे जा’ने की खबर सामने आ चुकी है.