GDP ग्रोथ में भारत को पछाड़ने जा रहा बांग्लादेश, तो बोलीं उर्मिला मातोंडकर ने कहा- हमें क्या, हम तो...

GDP ग्रोथ में भारत को पछाड़ने जा रहा बांग्लादेश, तो बोलीं उर्मिला मातोंडकर ने कहा- हमें क्या, हम तो…

नई दिल्ली, 14 अक्टूबर 2020: अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के मामले में बांग्लादेश भारत को पछाड़ते हुए आगे निकलने को तैयार है. अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)-वर्ल्ड इकोनॉमिक आउटलुक (WEO) के मुताबिक, साल 2020 में बांग्लादेश की प्रति व्यक्ति जीडीपी 4 फीसदी बढ़कर 1,888 डॉलर होने की उम्मीद जताई जा रही है

जबकि भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 10.3 प्रतिशत घटकर 1,877 डॉलर रहने की उम्मीद है जो पिछले कई वर्षों की तुलना में सबसे कम है. आईएमएफ ने अनुमान जताया है कि इस साल भारत की जीडीपी में 10.3 फीसदी की गिरावट आ सकती है.GDP मामले में बांग्लादेश भारत को पछाड़ते हुए आगे निकलने को तैयार है. इस बात को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

उर्मिला मातोंडकर ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमें क्या, हम तनिष्क माफी मांग और सेक्यूलरिज्म के मायने निकालने में व्यस्त हैं. उर्मिला का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर प्रतिक्रिया भी कर रहे हैं.

उर्मिला मातोंडकर ने बांग्लादेश की बढ़ती जीडीपी पर ट्वीट करते हुए लिखा, “अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष, यानी आईएमएफ ने अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में बांग्लादेश भारत को पीछे छोड़ने के नजदीक पहुंच गया है. पर हमें क्या, हम तनिष्क माफी मांग और से’क्यूल’रि’ज्म के मायने निकालने में व्यस्त रहते हैं. जयहिंद.”

आपको बता दें लोकप्रिय भारतीय आभूषण ब्रैंड तनिष्क के विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर वि’वा’द बढ़ता ही जा रहा है. यहां तक कि गांधीधाम में मौजूद तनिष्क के स्टोर मैनेजर को विज्ञापन को लेकर ध’मकि’यां भी दी गई हैं.