VIDEO: बंगाल में एक बार फिर से हालात ख़राब, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से सुरु हुई हिंhiसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज एक और नया मामला मालदा में देखने को मिला जहा दो दिन से लापता बीजेपी कार्यकर्ता का श’व मिला है। इसके बाद से ही इलाके में भारी त नाव है। सूबे में लगातार हिंsसा को लेकर पहले से ही सत्तारूढ़ टीएमसी और बीजेपी आमने-सामने हैं। अब एक और बीजेपी कार्यकर्ता के श’व मिलने के बाद त नाव और बढ़ता दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि प्रदेश में बीजेपी के कार्यकर्ता बुधवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बुधवार को बीजेपी प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी सरकार के खि लाफ प्रदर्शन किया। कोलकाता के बीपेन बहेरी गांगुली स्ट्रीट पर क थित तौर पर प्रदर्शनकारियों द्वारा जमकर प त्थरबा’जी की गई। प्रPदर्शनकाaरी लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर बढ़ रहे थे।

कोलकाता के बीपेन बहेरी गांगुली स्ट्रीट पर पुलिस ने प्रpदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। प्रpदर्शनकारियों को रोकने के लिए लगाए हुए सारे बै’रिकेडिंग को तोड़ दिया। पुलिस ने प्रPदर्शनकारियों के उपद्रव को देखते हुए पुलिस ने आंSसू गै स के गो ले छोड़े और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। इस घ’टना में कई भाजपा कार्यकर्ता घा’यल भी हुए है।

आज इस मामले को लेकर बीजेपी ने राज्य में कानून व्यवस्था और बीजेपी कार्यकर्ताओं की हTत्या होने का आ रोप लगाते हुए कोलकाता की सड़कों पर मार्च निकाला। दोपहर करीब 12 बजे सेंट्रल कोलकाता के सुबोध मुल्लिक स्क्वॉयर से यह मार्च शुरू हुआ और लाल बाजार स्थिति पुलिस मुख्यालय तक जाना था। पार्टी ने कहा था कि इस मार्च में करीब एक लाख भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए है।

आपको बता दें दो साल पहले भी भाजपा ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय के लिए भी एक मार्च निकाला था। उस वक्त भी पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई थी। इस बार पुरानी घटना की पुनरावृति न हो, इसके लिए पुलिस ने पहले से ही सभी चौराहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर रखी है।

कोलकाता के लाल बाजार को किले में तब्दील कर दिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, लाल बाजार तक पहुंचे वाले सभी 9 रास्तों पर काफी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है। जवान वाटर कैनन और आं सू गै स के गोले के साथ हर जगह पूरी तरह मुस्तैद हैं।