बड़ी खबर: भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का सुराग लगा, लीपो में मिला….

अभी अभी एक बड़ी खबर आ रही है, 3 जून 2019 को लापता भारतीय वायुसेना का विमान an-32 का मलबा मिल गया है. खबरों के अनुसार ए एन आई के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश के  लीपो के उत्तरी एरिया में इस विमान का मलबा मिला है. आपको बता दें की 3 जून 2019 को जोरहाट एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही यह विमान लापता हो गया था, और इस पर भारतीय वायु सेना के 13 जवान मौजूद थे.

इस विमान का संपर्क 3 जून को ही अरुणाचल प्रदेश के जमीनी स्रोतों से अंतिम बार हुआ था. भारतीय वायु सेना ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया कि an-32 का मलबा, इसकी खोज में लगे हुए mi-17 हेलीकॉप्टर द्वारा देखा गया है.

जिस जगह पर यह मलबा मिला वह अरुणाचल प्रदेश में इस लापता विमान के उड़ान की जगह से तकरीबन 15 से 20 किलोमीटर उत्तर की ओर में है.

वायुसेना ने यह भी बताया की अब बचे हुए लोगों की स्थिति को जानने का प्रयास किया जा रहा है और इस पर आगे की जानकारियां जल्द ही शेयर की जाएंगी.

अब देखना यह है कि इस विमान का मलबे का कौन सा भाग मिलता है अगर इस मलबे में विमान का ब्लैक बॉक्स मौजूद हुआ तो उससे शायद इसकी जानकारी लग सकती है, कि उड़ान भरने के बाद इस विमान के साथ आखिर क्या हुआ और वह क्या वजह रही जिनकी वजह से विमान का पायलट संपर्क करने में नाकाम रहा.

इसके अलावा इस विमान में सवार उन 13 भारतीय वायु सैनिकों का क्या हुआ होगा? इन सब की स्थिति का अंदाजा तभी लग सकता है, जब ब्लैक बॉक्स मिल सकेगा.

फिलहाल अटकलें खत्म हुई कि विमान को एलियन ले गए थे वरना मीडिया ने विमान के लापता होने के बाद अफवाहें फैलाना शुरू कर दिया था.