बिहार चुनाव घोषित होते ही अमित शाह की टीम के कई लोग हुए बाहर

बिहार चुनाव घोषित होते ही अमित शाह की टीम के कई लोग हुए बाहर

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का ऐलान हो गया हैं. इसी के साथ सभी राजनीतिक पार्टियां भी सूबे में चुनाव जीतने के लिए सक्रिय हो गई हैं. सभी पार्टियां चुनावी रणनीति बनाने में जुट गई हैं. इसी बीच बीजेपी ने भी बिहार का किला फिर से फ़तेह करने के लिए नई टीम का ऐलान कर लिया हैं. बीजेपी की इस नई टीम में कई हैरान कर देने वाले बड़े बदलाव देखने को मिले हैं.

दरअसल बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर पद संभालने के आठ महीने बाद जेपी नड्डा ने अपनी टीम यानि नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कर दी हैं. नड्डा ने अपने टीम में जहां महिलाओं और युवाओं को मौके दिये हैं तो वहीं उन्होंने अमित शाह के कई बेहद करीबियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं.

अमित शाह के करीबी श्याम जाजू, अविनाश राय खन्ना को नड्डा की टीम में जगह नहीं दी गई है. वहीं अमित शाह की टीम में महासचिव रहे अनिल जैन को भी टीम में जगह नहीं मिली हैं. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि नड्डा ने राम माधव को भी अपनी इस नई टीम में शामिल नहीं किया हैं.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई राष्ट्रिय कार्यकारिणी में 12 लोगों को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर जगह दी हैं. जिसमें झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया और सांसद अन्नपूर्णा देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर शामिल किया गया हैं.

इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने अंडमान निकोबार के प्रभारी और अमृतसर के रहने वाले तरुण चुग को पार्टी में बड़ा प्रमोशन दिया हैं. उन्हें राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया हैं, इससे पहले वो राष्ट्रीय सचिव थे.

आपको बता दें कि बीजेपी बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है. बिहार में बीजेपी जेडीयू के साथ मौजूदा गठबंधन में ही चुनाव लड़’ने जा रही हैं. बिहार विधानसभा का यह चुनाव मौजूदा सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.