VIDEO: सुशांत को न्याय मिले न मिले, DGP गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट जरूर मिल जाएगा?- JDU उपचुनाव

VIDEO: सुशांत को न्याय मिले न मिले, DGP गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट जरूर मिल जाएगा?- JDU उपचुनाव

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव का ऐलान होने से ठीक पहले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. न्यूज़ 18 ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि विधानसभा चुनाव से पहले होने वाले लोकसभा के उपचुनाव में बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय उतर सकते है. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार की अगुआई वाली जनता दल यूनाइटेड पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को वाल्मी’कि नगर सीट से उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बना सकती हैं.

वाल्मीकि नगर सीट से मैदान में उतर कर पांडे अपने राजनितिक सफर की शुरुआत करेंगें. आपको बता दें कि मंगलवार की देर रात बिहार पुलिस के डीजीपी रहे गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने पद से स्वैच्छिक से’वा’निवृ’त्ति ले ली है. उन्होंने सरकार को वीआरएस लेने के लिए आवेदन दिया था जिसे सरकार ने स्वीकृ’त कर लिया.

हालांकि कई लोगों का मानना है कि उन्हें बिहार विधानसभा चुनाव में बक्सर के किसी विधानसभा सीट से उतारा जा सकता है, लेकिन अब खबर आ रही है उन्हें लोकसभा उपचुनाव में वाल्मीकि नगर से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. उनकी दावेदारी को लेकर अभी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

मीडिया रिपोर्टर्स के अनुसार बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में तस्वीर स्प’ष्ट हो जाएगी कि नीतीश कुमार गुप्‍तेश्‍वर पांडेय को विधानसभा या फिर लोकसभा में से कौन सा टिकट देगी. आपको बता दें कि VRS लेने वाले बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी थे.

वहीं हाल ही में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए राजनीति में आने के सवाल पर चुप्पी साध ली. उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा कि लोगों से राय लेकर आगे क्या करना है यह तय किया जाएगा. हालांकि उन्होंने चुनावी मैदान में उतर’ने के संकेत दिए है.

गौरतलब है कि फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर भी डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय सु’र्खि’यों में रहे थे. उन्होंने अभिनेता की मौ#त को लेकर मुंबई पुलिस की जांच पर कई सवा’ल खड़े किये. उन्होंने मुंबई गई बिहार की पुलिस टीम के साथ महाराष्ट्र सरकार द्वारा दु’र्व्यवहा’र किये जाने के आरोप लगाए.

गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा रिया चक्रवाती पर दिये गए बयान ने भी खू’ब सुर्खि’यां बटो’री थी. उन्होंने रिया द्वारा सीएम नीतीश कुमार की आलोचना की जा’ने पर कहा था कि रिया की इतनी औ’क’त नहीं हैं कि वो सीएम नीतीश पर टिप्प’णी कर सकें.

आपको बता दें कि पांडेय के स्वै’च्छि’क से’वानिवृ’त्त के बाद डीजीपी का अ’तिरि’क्त प्रभार एसके सिंघ’ल को सौं’पा गया हैं. दरअसल डीजीपी के तौर पर गुप्तेश्वर पांडेय का कार्यकाल पूरा होने में करीब 5 महीने का वक्त बचा था लेकिन उन्होंने इससे पहले ही वीआरएस ले लिया.

साभार – न्यूज़18