बिहार चुनाव: पोलिंग बूथ पर महिलाओं ने किया हं’गा’मा, कहा- बीजेपी को वोट देने के लिए डाला जा रहा दवा’ब

बिहार विधानसभा चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान आज यानि बुधवार 28 अक्तबूर को सुबह से ही जारी है. पहले चरण के मतदान के तहत 71 विधानसभा सीटों पर सुबह से ही वोटिंग शुरू हो गई है और वोटर चुनावी मैदान में कूदे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने के लिए घरों से निकलने लगे हैं. बता दें कि पहले चरण की इन 71 विधानसभा सीटों पर कुछ मिलाकर 1066 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा रहे है जिसमें से 114 महिलाएं भी शामिल है.

प्रथम चरण के मतदान के लिए कुल 31,371 मतदान केंद्र तैयार किये गए है और सभी मतदान केंद्रों पर शांति और सुरक्षा कायम रखने के लिए अर्द्ध सैनिक बालों की तैनाती भी की गई हैं. लेकिन इसके बाद भी गया शहरी विधानसभा क्षेत्र के स्वराजपुरी रोड स्थित बूथ पर हं’गा’मा देखने को मिला है.

woman

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्वराजपुरी रोड स्थित बूथ पर महिलाओं ने जमकर हं’गा’मा क’टा. बताया जा रहा है कि महिलाओं पर पार्टी विशेष को वोट देने का द’बाव बनाया गया जिसके चलते उन्होंने हं’गा’मा शुरू कर दिया.

महिलाओं का आ’रोप है कि कुछ लोगों ने उनके ऊपर बीजेपी को वोट देने के लिए द’बाव बनाने का प्रयास किया. जिसके बाद महिलाएं मौके पर ही मतदान कर्मियों से उलझ गईं.

इस मामले को लेकर स्थानीय महिलाओं ने कहा कि कुछ भाजपा महिला प्रचारक उनके मोहल्ले में आकर उन लोगों पर बीजेपी के पक्ष में वोटिंग करने का द’बाव बनाने लगीं.

एक स्थानीय महिला शीबा परवीन ने कहा कि वोट डालने का अधिकार हमारा है, हमें किसे वोट देना है यह हम खुद तय करेंगे. लेकिन बीजेपी के लोगों द्वारा मारूफगंज मोहल्ले में आकर जबरन बीजेपी को वोट देने के लिए कह रहे है. उन्होंने पुलिसकर्मियों से मामले की जांच करने की लिए भी कहा हैं.

आपको बता दें कि गया शहरी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्य के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार उम्मीदवार है, जबकि इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अखौरी ओंकार नाथ मैदान में हैं.

ईवीएम में आरजेडी उम्मीदार के चुनाव चिह्न के सामने का बटन गायब

वहीं दूसरी तरह मुंगेर के नौवागढ़ी में भी हं’गा’में की स्थिति बनती नजर आई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरा की शाहपुर विधानसभा के बिहीयां गांव के बूथ नंबर 286, मुंगेर विधानसभा 165 के बूथ नंबर 231, नौवागढ़ी महादेवपुर सरकारी बंगले पर ईवीएम खराब पाई गई है. इसमें आरजेडी प्रत्याशी का चुनाव चिह्न के सामने बटन ही गायब है.

साभार- नवजीवन