बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश को किया खुला चैलेंज, कहा- एक भी थाने का नाम बताएं, जहां…

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखें नजदीक आती जा रही है, इसी के साथ नेताओं के बीच चल रही जुबानी जं’ग भी तेज होती जा रही है. सत्ता और विपक्ष की ओर से लगातार बड़े-बड़े वादे और दावे किये जा रहे है. इसी बीच बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हम’ला करते हुए उन्हें सीधी चुनौती दी है.

तेजस्वी ने चुनौती देते हुए नीतीश कुमार से सूबे में एक भी ऐसे थाने का नाम बताने के लिए कहा है, जहां बिना चढ़ावे यानी रिश्वत दिये काम होता है. शनिवार को तेजस्वी यादव ने अपने एक ट्वीट में कहा कि सीधी और खुली चुनौती है.

tejsvi yadav 1

सीएम नीतीश कुमार संपूर्ण बिहार में किसी एक ऐसे थाने और प्र’खंड कार्यालय का नाम बता दीजिए, जहां बिना चढ़ावे यानि बिना रिश्वत के कोई कार्य होता है? अगर मेरी बात गलत और इसमें कोई संदेह है तो अपने भाषण के दौरान पब्लिक से पूछ लेना, जवाब मिल जाएगा.

वहीं इससे पहले भी तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी थी. तेजस्वी ने सीएम को किसी भी विषय पर बहस करने के लिए कहा था. तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम अपने 15 साल के कार्यकाल में, जिस भी विषय पर उन्हें लगता है कि उन्होंने अच्छा काम किया है उस पर मुझ से बहस कर लें.

बता दें कि बिहार के मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने हाल ही में अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें उन्होंने जनता से कई वादे किये है. जिसमें 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा भी शामिल है और इसे प्राथमिकता में रखा गया है.

घोषणा पात्र के मुताबिक सत्ता में आने के बाद तेजस्वी यादव सबसे पहले रोजगार देने का काम करेंगे. इसे लेकर यादव ने कहा कि बीजेपी वालों ने नौकरी देने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया है. लेकिन उनका वादा असली है. वो चाहते तो एनडीए की तरह 50 लाख नौकरी देने का झूठा वादा कर सकते थे लेकिन उन्होंने कोई भी झूठा वादा नहीं किया है.

साभार- एनडीटीवी