सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा मंत्री ‘मेवालाल चौधरी’ ने दिया इस्तीफा, आरोपों पर तोड़ी चुप्पी

विवा'दों में घिरे बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा

पटना: बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की हाल ही में बनी सरकार में एक बड़ा झटका लगा है. जदयू कोटे से मंत्री बनाए गए डॉ. मेवालाल चौधरी (Mewalal Choudhary) को कार्यभार सभालते ही इस्तीफा देना पड़ा है। आपको बता दें शपथग्रहण के बाद नीतीश कैबिनेट की नियुक्ति को लेकर आलोचनाओं से घिर शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी आखिकार इस्तीफा देना ही पड़ा।

दरअसल, जदयू कोटे से मंत्री बनाए गए मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे थे मेवालाल चौधरी शपथग्रहण के बाद ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा था कि असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति में भ्रष्टाचार करने के आरोपी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या उन्हें लूटने की खुली छूट प्रदान की गयी है?

Minister of Education

तेजस्वी ने ट्वीट था, भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के भगोड़े आरोपी को शिक्षा मंत्री बना दिया, लेकिन अल्पसंख्यक समुदायों से किसी भी नेता को मंत्री नहीं बनाया गया, आपको बता दें भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे नीतीश कुमार के मंत्री मेवालाल चौधरी ने पद की शपथ लेने के तीन दिनों के भीतर ही अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है।

आपको बता दें हाल ही में श‍िक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसके बाद राष्ट्रीय जनता दल (JDU) ने इस श‍िक्षा मंत्री के कार्यक्रम का वीडियो अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, की भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता। नीतीश कुमार जी शर्म बची है क्या? अंतरा’त्मा कहाँ डुबा दी?

उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य में सत्ता संरक्षित अपरा’धि’यों की मौज है और बिहार में रिकॉ’र्ड तो’ड़ अपरा’ध की बहार है। तेजस्वी ने नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा, कुर्सी की खातिर अ’परा’ध, भ्रष्टाचार और साम्प्रदा’यिक’ता पर मुख्यमंत्री जी प्रवचन जारी रखेंगे।