मोदी सरकार अपने मित्रों के लिए क्या-क्या करती आ रही? पीएम मोदी पर फिर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सोमवार को उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार को पर्यावरण प्रभाव आकलन (EIA2020) के मसौदे को लेकर घेरा. उन्होंने कहा कि इसे तुंरत प्रभाव से वापस लिया जाना चाहिए. उनका आरोप है कि EIA2020 मसौदे का एकमात्र मकसद देश की लूट है. इसके साथ ही राहुल ने केंद्र सरकार पर अपने खास दोस्तों को मुनाफा पहुंचाने का आरोप भी लगाया.

राहुल गांधी ने दावा करते हुए कहा कि यह एक और खौफनाक उदाहरण है कि बीजेपी सरकार देश के संसाधन लूटने वाले चुनिंदा सूट-बूट वाले मित्रों के लिए क्या-क्या करती आ रही है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश की लूट और पर्यावरण की तबाही को थामने के लिए ईआईए2020 का मसौदा वापस लेना चाहिए. वहीं इससे पहले रविवार को भी राहुल ने लोगों से अपीत करते हुए कहा था कि वो नए पर्यावरण प्रभाव आकलन (ईआईए) 2020 मसौदे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करें क्योंकि यह खत’रनाक है और अगर अधिसूचित हो जाता है तो इसके दीर्घकालिक परिणाम विना’शका’री’साबित होंगे.

वायनाड के सांसद ने के ट्वीट पर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि सम्पूर्ण देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही हैं लेकिन मुकेश अंबानी मोदी राज में दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति बन गए है.

यूजर ने आगे लिखा कि यह सोचने वाली बात है कि मोदी क्या सच में गरीबों के बारे में कुछ सोच रहे हैं या सिर्फ अंबानी, अडाणी, रामदेव जैसे अरबपति उद्योगपतीयों के बारे में ही सोच रहे हैं.

वहीं सुमायरा खान नाम की यूजर लिखती हैं कि अपनी 70 साल की नाकामियों का ठीकरा आप कब तक बीजेपी के सिर पर फोड़ते रहोगें और तुम जो सूट बूट का बोल रहे हो तो बताओ तुम्हारे अब्बू जब पीएम थे तो क्या वो कपड़े नहीं पहनते थे.

आपको बता दें कि पर्यावरण मंत्रालय ने ईआईए के मसौदे को लेकर इस साल मार्च में अधिसूचना जारी की थी और इस पर जनता से सुझाव मांगे गए थे. इसके अनुसार अलग-अलग परियोजनाओं के लिए पर्यावरण मंजूरी देने के मामले आते हैं.

साभार- जनसत्ता