हिंदुस्तान-पाकिस्तान के नाम पर चुनाव लड़ने वाले BJP के उम्मीदवारों का हाल जानिए

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों ने सबको चौंका दिया है। मॉडल टाउन और हरी नगर सीट पर 8 फरवरी को हुए मतदान की काउंटिंग चल रही है। बता दें अब आम आदमी पार्टी 63 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है वहीं बीजेपी का आंकड़ा 7 पर आकर अटक गया है। विश्लेषकों का अनुमान है कि इसमें भी कमी आ सकती है। एक बार फिर बीजेपी को दिल्ली के चुनावों में मुंह कि खानी पड़ी है।

दरअसल, इस विधानसभा चुनाव में मॉडल टाउन और हरी नगर सीट पर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है जिसमे मॉडल टाउन से बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा और दूसरे हरी नगर सीट से तजिंदर पल बग्गा है, और दोनों पीछे चल रहे है। चुनाव के दौरान इसे हिन्दुस्तान बनाम पाकिस्तान बताने वाले और मुस्लिम समुदाय पर भड़काऊ टिप्पणियां करने वाले बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा को मुंह की खानी पड़ी है।

आपको बता दें मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश पति त्रिपाठी इस सीट पर कपिल मिश्रा से 10,600 वोटो से आगे चल रहे है जिनकी जीत अब निश्चित मानी जा रही है। वहीं इस दौरान दोनों उम्मीदवारों के बयान सामने आए है।

वही हरि नगर विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार तेजिंदर सिंह बग्गा जो 2864 वोटों से पीछे चल रहे हैं। यहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राज कुमारी ढिल्लो 18485 वोट पाकर आगे चल रही हैं। वहीं तेजिंदर सिंह बग्गा को 15621 वोट मिले हैं।

बता दें दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनना लगभग तय है। चुनाव आयोग द्वारा दोपहर तक के रुझानों में पार्टी 63 सीट पर आगे है, जबकि BJP सिर्फ सात सीट पर बढ़त लिए है।

इन सब में सबसे बड़ी बात की दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई। ऐसे में 67 सीट पर उसकी जमानत जब्त हो सकती है।

इसी बीच, दोपहर को पार्टी दफ्तर पर उन्होंने आप समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कहा- केजरीवाल आ’तं’की नहीं बल्कि देशभक्त हैं। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी प्रवेश वर्मा ने केजरीवाल को आ’तंक’वा’दी बताया था।

Leave a Comment