लखनऊ: अपनी सरकार के खिलाफ ही धरने पर बैठे 100 भाजपा विधायक, सपा ने किया समर्थन

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी, (BJP) के विधायकों को आज अपनी ही सरकार के खिला’फ धरने पर बैठना पड़ा. सपा ने इनका समर्थन किया है. भाजपा विधायक के साथ-साथ विपक्ष के और भी कई विधायक आज उनके साथ सदन में धरने पर बैठ गए और सदन में ही विधायक एकता जिंदाबाद के नारे लगाए. दरअसल ये सभी विधायक एक ही तरह की मांग रख रहे थे, और उसको पूरा न होते देख इन्होने ये कदम उठाया.

आपको बता दें कि इन सभी विधायकों की मांग थी कि गाजियाबाद के SSP सुधीर सिंह को इसी सदन में बुलाकर उन्हें, दंडि’त किया जाय. और अगर ऐसी स्तिथि में उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुयी तो, यह सभी विधायक विधायक बुधवार को फिर से 11 बजे ऐसा ही करेंगे.

Uttar PRadesh vidhansabha

100 भाजपा विधायक, अपनी ही सरकार के खिला’फ धरने पर बैठे

हुआ ये था कि गाजियाबाद के भाजपा विधायक ‘नंद किशोर गुर्जर’ सदन में अपनी बात रखना चाहते थे, मगर उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया. इधर नंद किशोर ने यह आरो’प लगाया है कि उन्हें गाजियाबाद पुलिस ने प्रता’ड़ित किया है.

बस यही बात को लेकर वह विधानसभा में इसपर चर्चा करना चाहते थे, लेकिन सदन के अंदर उन्हें इसपर नहीं बोलने दिया गया जिससे वो और उनके साथी खफ़ा हो गए. और सब लोग मिलकर धरने पर बैठ गए.

हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के आश्वासन देने के बाद सभी विधायकों ने धरना तो खत्म कर दिया, लेकिन उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से अपनी कुछ परेशानियाँ भी बताई हैं.

धरने के दौरान इस सदन की कार्यवाही तकरीबन 45 मिनट तक के लिए स्थगित करना पड़ी. सपा एमएलसी आनंद भदौरिया ने जताया है, सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी भाजपा के लगभग 100 से भी ज़्यादा विधायक ऐसे थे जो सदन में अपनी ही सरकार में उपेक्षित होने की वजह से धरने पर बैठे थे.