किसानों द्वारा अपना विरोध होने पर भड़के BJP सांसद, किसानों को गा’ली देते हुए कहा- यह किसान कहीं और क्यों नहीं म’र लेते

ये किसान कहीं और मर लेते यहां मेरे कार्यक्रम में आने की क्या जरूरत थी, अंबाला से BJP सांसद रतन लाल कटारिया किसानों द्वारा अपना विरोध होने पर भड़के.

पिछले 6 दिनों से केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान आंदोलन कर रहे हैं। पंजाब और हरियाणा के किसान इस वक्त इन तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि सरकार ने आज किसान नेताओं से बातचीत भी की। लेकिन किसानों का कहना है कि वे तब तक इस आंदोलन को जारी रखेंगे जब तक सरकार इन तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती।

आपको बता दें कि यह तीन कृषि कानून सितंबर महीने में लोकसभा से पारित हुए थे वहीं राज्यसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच भी इनको पारित कर दिया गया था। जहां एक ओर पंजाब और हरियाणा के किसान सरकार के खिलाफ अपने अधिकारों के लिए लड़ा’ई ल’ड़ रहे हैं वहीं इस किसान आंदोलन पर दुनिया की नजरें भी टिकी हुई हैं।

MP Ratan Lal Kataria

दुनिया के प्रतिष्ठित और जाने-माने लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अभी हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिस ट्रुडो ने भी किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया दी। ऐसे में कुछ लोग किसान आंदोलन से जुड़े किसानों पर तीखा प्रहार भी कर रहे हैं हाल ही में बीजेपी सांसद का ऐसा ही एक बयान सामने आया है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि यह किसान कहीं और क्यों नहीं म’र लेते:-

कृषि कानूनों को लेकर जहां एक और मोदी सरकार अड़ी हुई है वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता भी अब किसानों पर भ’द्दी टिप्प’णि’यां करने से बाज नहीं आ रहे है। किसानों द्वारा अपना विरोध होने पर भड़’के हरियाणा के अंबाला से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रतन लाल कटारिया ने किसानों को लेकर विवा’दि’त बयान दिया है।

हरियाणा से बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह किसानों को गा’लि’यां देते हुए दिख रहे हैं। रतन लाल कटारिया किसानों पर भड़कते कह रहे हैं कि ‘यह किसान कहीं और क्यों नहीं म’र गए थे इन्हें मेरे ही कार्यक्रम में आने की क्या जरूरत थी’

दरअसल हरियाणा के अंबाला से बीजेपी सांसद रतन लाल कटारिया को जब किसान काले झंडे दिखाकर विरो’ध करने लगे और उनके खिलाफ जमकर नारेबा’जी करने लगे तब कटारिया ने किसानों को लेकर यह बात कही।

जब किसान बीजेपी सांसद के खिलाफ विरोध प्रकट करने लगे तो सांसद किसानों के विरोध से भड़’क गए और उन्होंने किसानों को गा’लियां देना शुरु कर दिया उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग बीजेपी सांसद की जमकर आलोचना कर रहे हैं।